काँगड़ा में देहरा विधानसभा क्षेत्र की दरकाटा पंचायत के चेलियां गांव में कच्चा मकान गिर जाने से 16 साल की युवती की मौत

हिमाचल प्रदेश के जिला काँगड़ा में देहरा विधानसभा क्षेत्र की दरकाटा पंचायत के चेलियां गांव में कच्चा मकान गिर जाने से 16 साल की युवती की मौत हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है कि मकान गिरने की वजह इसकी नींव और दीवारों में लग चुकी दीमक थी।

बताया जा रहा है की अब बड़ा सवाल यह है कि किन मजबूरियों में यह बच्ची इस जर्जर मकान के भीतर सोने को मजबूर थी। ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत काफी साल पहले इस परिचार को 45 हज़ार की सहायता मिली थी।

किन मजबूरियों में यह बच्ची इस जर्जर मकान के भीतर सोने को मजबूर थी युवती

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके बाद परिवार ने एक पक्के कमरे का निर्माण करवाया था। लेकिन 07 लोग एक कमरे में कैसे अपना सिर ढक पाते। इसी के साथ यह लगता है कि इसके चलते यह बच्ची जर्जर मकान में सोने को मजबूर थी।

उपायुक्त से इस मामले की जांच का निवेदन

इसी के साथ भाजपा युवा मोर्चा के हिमाचल प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डा. सुकृत सागर ने कहा कि परिवार को हुई इस क्षति को भर पाना असंभव है। लेकिन वह उपायुक्त से इस मामले की जांच का निवेदन करेंगे तथा इस परिवार को वित्तीय सहायता प्रदान कर सकते है।

16-year-old girl died after a crude house collapsed in Cheliyan village of Darkata panchayat of Dehra assembly constituency in Kangra

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *