रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हिमाचल के सबसे लंबे 360 मीटर दारचा पुल (स्टील ब्रिज) का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे

हिमाचल प्रदेश में चीन से तनातनी के बीच हिमाचल प्रदेश में सामरिक महत्व की अटल टनल रोहतांग के लोकार्पण से करीब एक सप्ताह पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हिमाचल के सबसे लंबे 360 मीटर दारचा पुल (स्टील ब्रिज) का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे, प्राप्त जानकारी के अनुसार रक्षा मंत्री इस दौरान देशभर के 43 पुलों और एक सुरंग का शिलान्यास भी करेंगे।

इसी के साथ बताया जा रहा है की अटल टनल भी 3 अक्तूबर को देश को समर्पित कर दी जाएगी। इसी के साथ लोकार्पण के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने का कार्यक्रम है।

प्रदेश के सबसे लंबे स्टील ब्रिज का कल उद्घाटन करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आज और कल मनाली में ही रहेंगे। हिमाचल प्रदेश के सबसे लंबे स्टील ब्रिज
का कल उद्घाटन करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वीरवार को मनाली-लेह मार्ग पर दारचा में बने

हिमाचल प्रदेश के सबसे लंबे 360 मीटर स्टील ब्रिज का उद्घाटन करेंगे। बताया जा रहा है की यह ब्रिज उत्तरी भारत का दूसरा और हिमाचल का पहला सबसे लंबा स्टील ट्रस्ट ब्रिज है।

मनाली से सटे पलचान पुल का भी राजनाथ सिंह शुभारंभ करेंगे

इसी के साथ हिमाचल के सबसे लोकप्रिय पर्टयक स्थान मनाली से सटे पलचान पुल का भी राजनाथ सिंह शुभारंभ करेंगे इसी के साथ बताया जा रहा है की 38 बीआरटीएफ के कमांडर उमा शंकर ने कहा कि स्टील ब्रिज से अब सेना के वाहन मनाली-लाहौल-लेह-लद्दाख के बीच

लाहौल के निवासियों के लोगो को भी इस से बहुत लाभ

बिना किसी गतिरोध के आ-जा सकेंगे इसी के साथ उन्होंने बताया की मंत्री डॉ. राम लाल मारकंडा ने कहा कि इससे न केवल सेना बल्कि स्थानीय लोगों और सैलानियों को भी लाभ होगा तथा लाहौल के निवासियों के लोगो को भी इस से बहुत लाभ मिलेगा।

Defense Minister Rajnath Singh will inaugurate Himachal’s longest 360 meter Darcha Bridge (Steel Bridge) on Thursday.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *