हिमाचल के जिला ऊना में पहला मेडिकल डिवाइस पार्क विकसित करने का फैसला

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना में पहला मेडिकल डिवाइस पार्क विकसित करने का फैसला सरकार ने ले लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में 100 करोड़ की लागत से यह पार्क विकसित किया जाएगा। इसी के साथ सरकार ने पार्क

हिमाचल के जिला ऊना में 1,100 एकड़ जमीन चयनित

स्थापित करने को हिमाचल के जिला ऊना में 1,100 एकड़ जमीन चयनित भी कर ली है। इसी के साथ बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश सरकार जल्द ही ऊना के टाहलीवाल के पास पार्क विकसित करने के लिए केंद्र को प्रस्ताव भेजने वाली है।

प्रदेश सरकार ने स्थान का चयन कर लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश सरकार अभी तक तय नहीं कर पाई थी कि मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित करने के लिए उपयुक्त जगह कौन सी होगी। अब हिमाचल प्रदेश सरकार ने स्थान का चयन कर लिया है।

इसी के साथ कि उद्योग विभाग के नाम यह जमीन करने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं तथा जल्द ही इस पार्क का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा।

ऊना जिला के टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र के पास बनाएगा यह पार्क

हिमाचल प्रदेश के निदेशक उद्योग हंसराज शर्मा कहते हैं कि सरकार ने ऊना जिला के टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र के पास 100 करोड़ से मेडिकल डिवाइस पार्क स्थापित करने का फैसला किया है। जिस से यहां कजी जनता को बहुत ही लाभ मिल पायेगा।

यह पार्क मंजूर होने के बाद यहां पर मेडिकल क्षेत्र में उपयोग होने वाले उपकरणों का उत्पादन किया जाएगा। तथा बहुत से लाभ जनता को इस पार्क से मिल पाएंगे।

Decision to develop first medical device park in Himachal’s district Una

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *