डीपीएस नेगी पहुंचे एक साथ हिमाचल के 03 महत्वपूर्ण सरकारी पदों पर, हिमाचल के पहले ऐसे व्यक्ति

हिमाचल प्रदेश के एक होनहार अधिकारी ने भारत सरकार के 03 अति महत्त्वपूर्ण पदों का दायित्व संभाल कर हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की सोलन के डिग्री कालेज से स्नातकोत्तर की शिक्षा ग्रहण करने वाले डीपीएस नेगी

1985 के भारतीय आर्थिक सेवा के अधिकारी

1985 के भारतीय आर्थिक सेवा के अधिकारी हैं तथा भारत सरकार ने अब उन्हें लेबर ब्यूरो तथा श्रम व रोजगार सलाहकार के डायरेक्टर जनरल पद का कार्यभार भी सौंप दिया है। उनके अनुभव और परिश्रम से इसके साथ-साथ वह देश के मुख्य श्रम आयुक्त के पद पर भी विराजमान हैं।

डीपीएस नेगी अधिकारी को देश की 03 हॉट सीट संभालने का दायित्व भारत सरकार ने सौंपा

डीपीएस नेगी हिमाचल प्रदेश के पहले व्यक्ति माने जा रहे है जो 03 सरकारी पदों पर तैनात है। डीपीएस नेगी अधिकारी को देश की 03 हॉट सीट संभालने का दायित्व भारत सरकार ने सौंपा है।

बताया जा रहा है की मूलतः किन्नौर जिला के मूरंग निवासी डीपीएस नेगी ऐसे पहले भारतीय आर्थिक सेवा अधिकारी हैं, जिन्हें 03 महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारियां दी गई हैं। ये नियुक्तियां उनके 35 वर्ष के सेवाकाल की कार्यकुशलता व नेतृत्व क्षमता का परिणाम बताया जा रहा है।

2016 से लगभग 03 वर्षों तक एमएसएमई मंत्रालय में सलाहकार (वित्त) के पद पर सेवाएं दी

इसी के साथ सन् 2016 से लगभग 03 वर्षों तक एमएसएमई मंत्रालय में सलाहकार (वित्त) के पद पर रहते हुए उन्होंने बेहतरीन कार्य किया और उनकी समस्याओं से पार पाने की कुशलता को देखते हुए उन्हें अहम पद सौंपे गए हैं नेगी ने अन्य मंत्रालयों व विभागों में रहते हुए भी कई सफलताएं अर्जित की हैं। जिस बजह से उन्हें तीन पदों पर नियुक्ति मिली है।

DPS Negi arrives at 03 important government posts in Himachal, Himachal’s first such person

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *