हमीरपुर में एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका निकली कोरोना संक्रमित, स्कूल के पुरे स्टाफ को किया गया क्वारंटीन

हिमाचल प्रदेश के जिला हमीरपुर में एक सरकारी स्कूल में शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव निकली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की स्कूल खुलने के चौथे ही दिन हमीरपुर जिले के एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका कोरोना पॉजिटिव निकली है जिस बजह से स्कूल के पुरे स्टाफ को क्वारंटीन कर दिया गया है।

22 सितंबर को स्कूल खुलने के बाद यह शिक्षिका स्कूल आई थी

हिमाचल प्रदेश में 22 सितंबर को स्कूल खुलने के बाद यह शिक्षिका स्कूल आई थी। लेकिन शिक्षिका की तबीयत कुछ ठीक नहीं थी। इस दौरान स्कूल आए 50 फीसदी स्टाफ के 04 सदस्य कोरोना पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए हैं।

स्कूल में पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए स्टाफ को क्वारंटीन कर दिया गया

हिमाचल प्रदेश में शिक्षकों के संपर्क में कोई भी विद्यार्थी नहीं आया है, जिस बजह से छात्र सुरक्षित है। स्कूल में पॉजिटिव शिक्षिका के संपर्क में आए स्टाफ को क्वारंटीन कर दिया गया है। बताया जा रहा है की शिक्षिका की तबीयत खराब होने के कारण शिक्षिका ने 23 सितंबर को स्कूल जाने के बजाय कोरोना टेस्ट करवाया।

इसी के साथ इससे अगले दिन उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हिमाचल प्रदेश के स्कूल खुलने के बाद किसी शिक्षक के संक्रमित होने का यह पहला मामला सामने आया है।

शिक्षा विभाग ने स्कूल को सैनिटाइज करवा दिया

हिमाचल प्रदेश में यह शिक्षिका किसी संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक संपर्क में भी नहीं थी। न ही इस का कोई यात्रा इतिहास भी नहीं है। इसी के साथ शिक्षा विभाग ने स्कूल को सैनिटाइज करवा दिया है। बताया जा रहा है की स्कूल में शेष 50 फीसदी स्टाफ ही सेवाएं दे रहा है, जिस को भी क्वारंटीन कर दिया गया है।

पिता के संपर्क में आई हमीरपुर जिले के एक स्कूल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अपने पिता के संपर्क में आई हमीरपुर जिले के एक स्कूल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। बताया जा रहा है की यह छात्रा न तो स्कूल गई है और न ही स्कूल में किसी के संपर्क में आई है।

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार उपनिदेशक उच्चतर शिक्षा हमीरपुर दिलबरजीत चंद्र ने कहा कि एक सरकारी स्कूल की महिला अध्यापक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। साथ ही टेस्ट से पिछले दिन वह स्कूल पहुंची थी।

स्कूल स्टाफ सदस्यों को भी क्वारंटीन कर दिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह किसी भी छात्र के संपर्क में नहीं आई है। इसी के साथ स्कूल स्टाफ सदस्यों को भी क्वारंटीन कर दिया है साथ ही बताया जा रहा है की पुरे स्कूल को सैनिटाइज करवाया गया है। एक स्कूल की छात्रा भी पॉजिटिव आई है।

उसके पिता के संपर्क में आने के बाद वह संक्रमित हुई है, साथ ही जितने भी कोरोना से संक्रमित हुए है। उन के सम्पर्क में आये सभी लोगो की कोरोना जांच की जा रही है।

Coroner infected teacher in a government school in Hamirpur, quarantine done to the entire staff of the school

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *