हिमाचल सरकार ने राज्य की सीमा के अंदर प्रवेश होने को लेकर संशोधित निर्देश जारी कर दिए

हिमाचल प्रदेश में सरकार ने राज्य की सीमा के अंदर प्रवेश होने को लेकर संशोधित निर्देश जारी कर दिए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल में प्रवेश के लिए आपदा प्रबंधन सेल की ओर से जारी नए आदेशों के अनुसार किसी भी व्यक्ति को हिमाचल

प्रदेश की सीमा के अंदर दाखिल होने के लिए पंजीकरण कराने की आवश्यकता नहीं रहेगी। अब कोई भी व्यक्ति हिमाचल प्रदेश में बिना पंजीकरण के आ सकता है।

क्वारंटीन व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेशों के तहत ही होगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हालांकि क्वारंटीन व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आदेशों के तहत ही होगी। इसी के साथ सरकार ने स्पष्ट किया है कि अगर कोई व्यक्ति हेवी कोविड-19 केस वाले शहरों से हिमाचल प्रदेश की सीमा के अंदर दाखिल होता है। तो उसे संस्थागत क्वारंटीन किया जाएगा।

सामान्य शहरों से हिमाचल प्रदेश के अंदर आने वाले लोगों को अगले 10 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना पड़ेगा

इसी के साथ सामान्य शहरों से हिमाचल प्रदेश के अंदर आने वाले लोगों को अगले 10 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना पड़ेगा। बताया जा रहा है की निर्देशों में यह भी स्पष्ट किया गया है कि संस्थागत या होम क्वारंटीन का नियम उन लोगों पर लागू नहीं होगा जो अपने साथ कोविड-19 रिपोर्ट लेकर आएंगे।

अब हिमाचल प्रदेश में पर्टयक बिना पंजीकरण के हिमाचल की यात्रा कर सकते है। अब हिमाचल प्रदेश में पर्टयक की बढ़ोतरी हो सकती है।

Himachal government issued revised instructions for entry inside the state border

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *