पांवटा साहिब से गुम्मा तक के 95 किलोमीटर के सड़क मार्ग को डबल लेन करने की तमाम सभी औपचारिकताएं पूरी

हिमाचल प्रदेश के अत्यंत ही दुर्गम क्षेत्र माने जाने वाले जिला के शिलाई विधानसभा क्षेत्र व हिमाचल की राजधानी शिमला जिला के चौपाल विधानसभा क्षेत्र की सड़कों पर शीघ्र ही वाहन मैदानी क्षेत्रों की तरह सरपट दौड़ेंगी प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की नेशनल

इस मार्ग पर करीब 1400 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी

हाई-वे प्राधिकरण ने पांवटा साहिब से गुम्मा तक के 95 किलोमीटर के सड़क मार्ग को डबल लेन करने की तमाम सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं। इसी के साथ बताया जा रहा है की इस मार्ग पर करीब 1400 करोड़ रुपए की राशि खर्च होनी है।

नेशनल हाई-वे 707 पूरी तरह से डबल लेन व पक्का किया जाएगा

इसी के साथ बताया जा रहा है की पांवटा साहिब के बद्रीपुर से शिमला जिला के गुम्मा तक के 95 किलोमीटर के इस मार्ग से जहां दशकों से इस संकरे मार्ग का जीर्णोद्धार होगा, इसी के साथ बताया जा रहा है की नेशनल हाई-वे 707 पूरी तरह से डबल लेन व पक्का किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मार्ग के डबल लेन को लेकर जो आरंभिक प्रक्रियाएं हैं वह पूरी हो चुकी हैं। जिस के बाद इस का निर्माण कार्य जल्द ही सुरु कर दिया जाएगा।

पांवटा साहिब के बद्रीपुर से गुम्मा तक मुख्य रूप से पांवटा के औद्योगिक क्षेत्र को लाभ मिलेगा

इसी के साथ फोरेस्ट क्लीयरेंस भी मिल चुकी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की ऐसे में अब इस मार्ग के डबल लेन को लेकर फाइनल अप्रूवल आनी शेष है। जबकि प्रिंसीपल अपू्रवल मिल चुकी है। इसी के साथ गौर हो कि पांवटा साहिब के बद्रीपुर से गुम्मा तक मुख्य रूप से पांवटा के औद्योगिक क्षेत्र को लाभ मिलेगा।

जानी-मानी सीमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया की यूनिट भी राजबन में इसी मार्ग पर स्थित

साथ ही देश की जानी-मानी सीमेंट कारपोरेशन ऑफ इंडिया की यूनिट भी राजबन में इसी मार्ग पर स्थित है। जिस को भी बहुत से लाभ मिल पाएंगे। साथ ही बताया जा रहा है की इसके अलावा उत्तर भारत की प्रमुख खनन मंडी सतौन को भी इस मार्ग के डबललेन होने से सीधा लाभ मिल पायेगा।

All the formalities to double lane the 95 km road from Paonta Sahib to Gumma have been completed

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *