हिमाचल में कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर पठानकोट-मंडी नेशलन हाई-वे की रि-अलाइनमेंट प्रक्रिया होगी शुरू

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर पठानकोट-मंडी नेशलन हाई-वे की रि-अलाइनमेंट की जायेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार हवाई अड्डे में एनएच का कितना क्षेत्र प्रभावित होगा और एयरपोर्ट के लिए कहां तक

कितनी भूमि एक्सपैंड होगी इसी सब को लेकर तमाम मसलों को लेकर कांगड़ा प्रशासन की एक महत्त्वपूर्ण बैठक आयोजित होने जा रही है, इस बैठक में बहुत से महत्वपूर्ण बातो पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में एनएचआई व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी अपने-अपने प्रोपोजल पेश करेंगे

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसारउपायुक्त कांगड़ा की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में नेशनल हाई-वे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एयरपोर्ट अथॉरिटी प्रबंधन व रेवेन्यू विभाग सहित अन्य अधिकारी भी इस बैठक में शामिल होंगे।

बताया जा रहा है की फिलहाल 03 सिंतबर को यह बैठक प्रस्तावित है। बैठक में एनएचआई व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी अपने-अपने प्रोपोजल पेश करेंगे।

एनएचएआई के अधिकारी अपनी रिपोर्ट में पेश करेंगे तथा इस पर विस्तार से चर्चा की जायेगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की इसके बाद ही यह साफ हो पाएगा कि हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तार को लेकर पठानकोट-मंडी नेशलन हाई-वे की रि-अलाइनमेंट में कितना एरिया इसकी जद में आएगा,

इस प्रिक्रिया को भी आकलन किया जाएगा, इसी के साथ एयरपोर्ट की एक्सपेंशन के बाद एनएच की क्या नई अलाइनमेंट रहेगी, यह भी एनएचएआई के अधिकारी अपनी रिपोर्ट में पेश करेंगे तथा इस पर विस्तार से चर्चा की जायेगी।

एयरपोर्ट को-ऑर्डिनेट देगा कि कहां तक कितना लैंड एयरपोर्ट के लिए एक्सपैंड होगा

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट को-ऑर्डिनेट देगा कि कहां तक कितना लैंड एयरपोर्ट के लिए एक्सपैंड होगा, इसके अलावा बैठक मेें हवाई अड्डे से जुड़े अन्य मुद्दों पर चर्चा हो सकती है, इसी के साथ बहरहाल गगल स्थित कांगड़ा हवाई अड्डे के विस्तार की जद में पठानकोट-मंडी एनएच भी आएगा।

बताया जा रहा है की बहरहाल, अब 03 सितंबर को कई अहम मसलों पर चर्चा की जाएगी, जिसमें कई उच्च अधिकारी शामिल रहेंगे। तथा इस पर विस्तार से चर्चा की जायेगी।

The re-alignment process of the Pathankot-Mandi National Highway will begin with the expansion of Kangra Airport in Himachal.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *