धर्मशाला शिमला और चम्बा के लिए हिमाचल पथ परिवहन की रात्रि सेवा शुरू, इस 03 रूटों पर रात को दौड़ेगी (HRTC)

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में करीब छह माह से बंद रात्रि परिवहन सेवा से प्रदेश वासियो को बेहद परेशानी हो रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की प्रदेश सरकार ने तीन रूटों पर बहाल कर दिया है।

इसी के साथ बताया जा रहा है की शनिवार से प्रदेश की राजधानी शिमला के लिए तथा चंबा, मनाली और धर्मशाला से रात्रि परिवहन सेवा शुरू हो जाएगी। इस सुचना की जानकारी परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने दी।

चंबा-शिमला के लिए सायं 5 बजे चंबा से और सायं 6:30 बजे शिमला से होगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिक्रम ठाकुर ने बताया कि चंबा-शिमला-चंबा रूट पर हर रोज बस का संचालन सायं 5 बजे चंबा से और सायं 6:30 बजे शिमला से होगा। जिस से चम्बा के लोगो को इस का लाभ मिल पायेगा।

इसी तरह मनाली-शिमला-मनाली रूट पर बस का संचालन सायं 7 बजे मनाली से और सायं 8 बजे शिमला से किया जाएगा। अब जनता शिमला से भी रात्रि यात्रा कर सकते है।

धर्मशाला-शिमला रुत का संचालन यं 9:30 बजे धर्मशाला से और सायं 9:30 बजे शिमला से किया जाएगा

इसके अलावा धर्मशाला-शिमला-धर्मशाला रूट पर बस का संचालन सायं 9:30 बजे धर्मशाला से और सायं 9:30 बजे शिमला से किया जाएगा। धर्मशाला से भी जनता अब मनाली चम्बा शिमला की यात्रा रात्रि को कर सकती है।

राजधानी शिमला से तीन रूटों पर रात्रि बस सेवा शुरू

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की परिवहन मंत्री ने विभिन्न कार्यों के दृष्टिगत हिमाचल प्रदेश के विभिन्न भागों से लोगों का राजधानी शिमला में आवागमन होता है।

इसलिए अभी राजधानी शिमला से तीन रूटों पर रात्रि बस सेवा शुरू की जा रही है। अन्य क्षेत्रों से भी रात्रि बसों का संचालन जल्द आरंभ कर दिया जाएगा।

कर्मचारियों के लिए हैंड सैनिटाइजर, मास्क, गल्व्ज और फेस शील्ड नियमित रूप से उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश

इसी के दौरान उन्होंने कहा कि निगम के क्षेत्रीय और उपमंडलीय प्रबंधकों को कर्मचारियों के लिए हैंड सैनिटाइजर, मास्क, गल्व्ज और फेस शील्ड नियमित रूप से उपलब्ध करवाने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके।

दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया

यात्रियों की कोविड-19 से सुरक्षा के के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।

बताया जा रहा है की अभी 03 रूटों पर रात्रि परिवहन सेवा को शुरू किया जा रहा है। साथ ही हिमाचल प्रदेश में अन्य रूटों पर भी जल्द संचालन आरंभ कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *