कोरोना पॉजिटिव मरीज की अब नाम से नहीं, ID नंबर से होंगी पहचान

हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मरीज नाम से नहीं अब ID नंबर से पहचाने जाएंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब एक क्लिक से स्वास्थ्य विभाग को किसी भी संक्रमित मरीज की जानकारी आसानी से मिल जाएगी।

बताया जा रहा है की स्वास्थ्य विभाग के एक जैसे 02 नामों वाले लोगों को पहचानने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं उठाने पड़ेगी।

कोरोना संक्रमित मरीज की ID डालकर सारी जानकारी उपलब्ध

इसी के साथ बताया जा रहा है की इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने एक पोर्टल शुरू किया है। इसमें किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की ID डालकर सारी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी। इस से कोरोना संक्रमित व्यक्ति की जाँच करना आसान हो जाएगा।

पोर्टल पूर देश में कोरोना को मद्देनजर रखते हुए केंद्र सरकार की ओर से शुरू किया गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह पोर्टल पूर देश में कोरोना को मद्देनजर रखते हुए केंद्र सरकार की ओर से शुरू किया गया है। बताया जा रहा है की अब कोई भी अधिकृत चिकित्सक अपनी लॉगइन ID डालकर कहीं से भी किसी भी कोरोना संक्रमित मरीज की

जानकारी हासिल कर सकता है। बताया जा रहा है की यह सुविधा केवल चिकित्सकों के लिए ही है। ताकि उन्हें किसी मरीज को पहचानने में कोई दिक्कत न आए।

व्यक्ति की आयु और पता ऑनलाइन ही मिल जाएंगे इस ID से

बताया जा रहा है की जैसे ही कोई डॉक्टर इस पोर्टल पर किसी भी मरीज की आईडी डालेंगे। उसमें व्यक्ति की आयु और पता ऑनलाइन ही मिल जाएंगे। उस मरीज की पूरी जानकारी इस पोर्टल की मदद से मिल जायेगी। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की एक मरीज के लिए एक ही Id है, यह आईडी दूसरे मरीज के लिए नहीं है।

इससे केवल उसी व्यक्ति की जानकारी मिलेगी, जिसकी वो आईडी होगी। इस पोर्टल की सुविधा अभी केवल हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में ही ली जा रही है। दूसरे जिलों में भी जल्द इस पोर्टल को शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *