हिमाचल में प्रसिद्ध किन्नौरी सेब के दाम हुए कम, हिमाचल के बागवानों चिंता में

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध किन्नौरी सेब के दाम कम हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अगस्त में प्रति पेटी दाम 3,300 तक मिल रहे थे। इसी के साथ सितंबर में यह दाम 2,100 रुपये तक पहुंच गए हैं।

इसी के साथ किन्नौर जिले के कल्पा, निचार और पूह के निचले क्षेत्रों से अब तक 1 लाख 6 हजार 85 सेब की पेटियों देश की विभिन्न मंडियों में भेजी जा चुकी हैं।

बागवानों को प्रति पेटी अधिकतम दाम 3,300 तक मिले हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की अगस्त माह में किन्नौर के बागवानों को प्रति पेटी अधिकतम दाम 3,300 तक मिले हैं। इसी के साथ सितंबर माह में बागवानों को प्रति पेटी के 2,100 तक दाम मिल रहे हैं।

ऐसे में जिले के बागवानों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि वे सेब सीधे बेचें या फिर स्टोर करें इस चिंता को लेकर किन्नौर के बागवान बेहद परेशान है।

सकारलैट किस्म की प्रति पेटी 3,300 रुपये के हिसाब से नारकंडा मंडी में

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की जिले के बागवान सत्यजीत नेगी ने 13 अगस्त को सकारलैट किस्म की प्रति पेटी 3,300 रुपये के हिसाब से नारकंडा मंडी में बेची है।

इसी के साथ बताया जा रहा है की अब बागवानों को इतने दाम नहीं मिल रहे हैं। जितने पहले मिल रहे थे। जिस बजह से बागवानों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Famous Kinnauri apple prices reduced in Himachal, Himachal gardeners worried

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *