हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बिना लक्षण वाले कोविड मरीजों का इलाज घरों में किया जाएगा

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बिना लक्षण वाले कोविड मरीजों का इलाज घरों में किया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इसके तहत लोगों को होम आइसोलेशन के प्रति जागरूक किया जाएगा।

इसी के साथ बताया जा रहा है की सदन में कोविड के नए प्रबंधों पर अपना वक्तव्य जारी करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अब कोविड मरीजों को नए प्रोटोकॉल में बिना टेस्ट के घर भेजने का प्रावधान किया गया है।

अस्पताल में भर्ती किसी कोविड मरीज को 10 दिन के सर्किल के अंतिम 03 दिन में कोई लक्षण नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसके तहत अस्पताल में भर्ती किसी कोविड मरीज को 10 दिन के सर्किल के अंतिम 03 दिन में कोई लक्षण नहीं दिखता है। इसी के साथ तो उसे बिना टेस्ट के घर भेजा जा सकता है।

प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार प्रदेश की जनता को होम आइसोलेनश के प्रति जागरूक कर रही है।

अस्पतालों पर बढ़ रहे कोविड मरीजों के अतिरिक्त बोझ को कम किया जा सके

ताकि लोगो को इस वायरस से बचने के लिए जागरूक किया जा रहा है। ताकि अस्पतालों पर बढ़ रहे कोविड मरीजों के अतिरिक्त बोझ को कम किया जा सके तथा इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

बुखार, खांसी, जुकाम जैसी बीमारियों को हल्का में ना ले

हिमाचल प्रदेश के सीएम ने कहा कि बहुत से लोग शुरुआती लक्षण जैसे बुखार, खांसी, जुकाम इत्यादि होने के बावजूद घर में ही इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा की बुखार, खांसी, जुकाम जैसी बीमारियों को हल्का में ना ले।

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की लक्षणों में एकदम बढ़ोतरी होने के बाद वे अस्पतालों का रुख कर रहे हैं।

लोगो को जागरूक होने की जरूरत है तभी लोगो को इस वायरस से बचाया जा सकता

हिमाचल में जब तक कि बहुत देर हो चुकी होती है, जिसके चलते बीमारी के ज्यादा बढ़ जाने से उनकी मौत हो रही है। हिमाचल प्रदेश के लिए चिंता का विषय है। ऐसे में लोगों को भी जागरूक होने की जरूरत है तभी लोगो को इस वायरस से बचाया जा सकता है।

अगर किसी को भी कोविड-19 के हलके लक्षण दिखते हैं। तो तुरंत टेस्ट के लिए नजदीकी अस्पताल पहुंचें है। ताकि समय रहते पॉजिटिव मरीजों का उपचार हो सके ताकि उन को सुरक्षित रखा जा सके।

Himachal Chief Minister Jairam Thakur said that Kovid patients without symptoms will be treated in homes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *