इको टूरिजम सोसायटी ने गुरुवार को लाहुल के 65 युवाओं को प्रदेश की अटल टनल रोहतांग के निर्माण में योदान के लिए किया सम्मानित

हिमाचल प्रदेश के लाहौल स्पीति के उत्सव कमेटी और इको टूरिजम सोसायटी ने गुरुवार को लाहुल के 65 युवाओं को प्रदेश की प्रसिद्ध अटल टनल रोहतांग के निर्माण में विभिन्न विभागों में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने पर सम्मानित किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है।

SDM केलांग राजेश भंडारी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की

उक्त कार्यक्रम में SDM केलांग राजेश भंडारी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की साथ ही बताया जा रहा है की इसके अतिरिक्त विशेष अतिथि के तौर पर PWD के अधिषाशी अभियंता बीसी नेगी के साथ ही परिवहन निगम केलांग के क्षेत्रीय प्रबंधक मंगलचंद मनेपा उपस्थित रहे।

पदाधिकारियों ने मुख्यातिथि का पारंपरिक खतक, टोपी और कलछोर से स्वागत किया

साथ ही बताया जा रहा है की लायुल उत्सव कमेटी के पदाधिकारियों ने मुख्यातिथि का पारंपरिक खतक, टोपी और कलछोर से स्वागत किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस दौरान लोक गायक कुशल वर्मा ने लोकगीत गाकर माहौल को रंगीन बनाया।

सरखंग निवासी दोरजे अंगरुप ने अटल टनल पर बनाया गीत के चंद बोल सुनाए

साथ ही बताया जा रहा है की इसके बाद लाहुल के मशहूर गायक अनिल सूर्यवंशी ने भी अपनी आवाजा का जादू विखेरा साथ ही वहीं सरखंग निवासी दोरजे अंगरुप ने अटल टनल पर बनाया गीत के चंद बोल सुनाए।

मुख्यातिथि ने अटल टनल में बीते 10 वर्षों से काम करने वाले लाहुल के युवाओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया

साथ ही इस दौरान मुख्यातिथि ने अटल टनल में बीते 10 वर्षों से काम करने वाले लाहुल के युवाओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने बताया की इस टनल के निर्माण कार्य में लाहौल के बहुत से युवाओ ने अपने योगदान दिया है।

पंचायत की 12 महिला मंडलों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष प्रोत्साहन पुरुस्कार दिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार आयोजन समीति के सदस्यों द्वारा इस दौरान कोकसर और सिस्सू पंचायत की 12 महिला मंडलों को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विशेष प्रोत्साहन पुरुस्कार दिए गए।

लाहुल की आर्थिकी, संस्कृति और उत्थान में महिलाओं का योगदान बहुत ज्यादा

साथ ही मुख्यातिथि ने अपने संबोधन में कहा कि लाहुल की आर्थिकी, संस्कृति और उत्थान में महिलाओं का योगदान बहुत ज्यादा है। बताया जा रहा है की यहां की संस्कृति और यहां का रहन सहन बहुत ही अद्भुत और लोकप्रिय माना जाता है।

विकास में तेजी होगी

श्री भंडारी ने कहा कि टनल के बनने के बाद घाटी में जहां पर्यटन कारोबार रफ्तार पकड़ेगा साथ ही वहीं युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। जिस बजह से यहां विकास की गति तेज हो जायेगी।

टनल के बनने के बाद जहां HRTC की बसें सुरंग से गुजरेंगी

बताया जा रहा है की इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर शिरकत कर रहे HRTC के केलांग डिपो के आरएम मंगल चंद मनेपा ने भी अटल टनल की महत्ता के बारे में यहां मौजूद

लोगों को विस्तार से जानकारी दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की उन्होंने कहा कि इस टनल के बनने के बाद जहां HRTC की बसें सुरंग से गुजरेंगी साथ ही वहीं

किराए में भी कम से कम 100 रुपए की कमी होगी

किराए में भी कम से कम 100 रुपए की कमी होगी। इसी के साथ पीडब्ल्यूडी के एसडीओ किशन दास के साथ आपदा प्रबंधन से अनुराधा और अन्य बहुत से अधिकारी और कर्मचारी मौजद रहे।

On Thursday, Eco Tourism Society honored 65 youths of Lahul for their contribution in the construction of Atal Tunnel Rohtang in the state.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *