सरकारी स्कूलों में 07 सितंबर से शुरू हुई ऑनलाइन परीक्षा गुरुवार को समाप्त हो गई, 2.55 लाख छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया

himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 07 सितंबर से शुरू हुई ऑनलाइन परीक्षा गुरुवार को समाप्त हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की नौवीं से लेकर जमा दो तक के 2.55 लाख छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया।

इसी के साथ बताया जा रहा है की ऑनलाइन पढ़ाई के साथ परीक्षाएं करवाने का यह प्लान शिक्षा विभाग ने पहली बार शुरू किया था। इसी के साथ अब इन परीक्षाओं से शिक्षा विभाग आंकेगा कि ऑनलाइन स्टडी से छात्रों को कितना समझ आया।

शुक्रवार से उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का काम शिक्षकों द्वारा शुरू हो जाएगा

इसी के साथ ऑनलाइन स्टडी के रिजल्ट इस कोरोना काल में किस तरह के रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की खास बात यह है कि समग्र शिक्षा विभाग की ओर से करीब 50 हजार छात्रों को घर जाकर परीक्षा देने के लिए प्रश्नपत्र मुहैया करवाए गए है।

इसी के साथ शुक्रवार से उत्तर पुस्तिकाओं को जांचने का काम शिक्षकों द्वारा शुरू हो जाएगा। बताया जा रहा है की 26 सितंबर तक सभी शिक्षकों को परिणाम तैयार करने के निर्देश विभाग की ओर से दिए गए हैं।

प्रदेश भर के शिक्षकों ने सफलतापूर्वक परीक्षाओं का आयोजन किया गया

इसी के साथ बताया जा रहा है की समग्र शिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक आशीष कोहली ने जानकारी देते हुए बताया कि करीब 03 लाख विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए। साथ ही आशीष कोहली ने बताया कि हिमाचल प्रदेश भर के शिक्षकों ने सफलतापूर्वक

परीक्षाओं का आयोजन किया गया है। विभागीय अधिकारियों की कार्यप्रणाली भी प्रशंसनीय रही। इसी के साथ बताया जा रहा है की फर्स्ट टर्म परीक्षा में 28 अगस्त तक पढ़ाए सिलेबस से सवाल पूछे गए है।

अब ऑनलाइन परीक्षा की प्रक्रिया को भी शिक्षा विभाग ने पूरा कर दिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की फिलहाल पढ़ाई के साथ अब ऑनलाइन परीक्षा की प्रक्रिया को भी शिक्षा विभाग ने पूरा कर दिया है। इसी के साथ अब देखना होगा

कि ऑनलाइन एग्जाम के क्या रिजल्ट सामने सामने आते हैं। प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से प्रदेश में परीक्षा ऑनलाइन ही ली जा रही है।

The online examination in government schools started on 07 September ended on Thursday, 2.55 lakh students appeared in this examination

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *