प्रदेश सरकार ने हिमाचल में 11 रूटों पर रात्रि बस सेवा चलाने का निर्णय लिया, परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश में परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार ने 11 रूटों पर रात्रि बस सेवा चलाने का निर्णय लिया है। प्राप्त जानकारी की अनुसार बताया जा रहा है की पालमपुर-शिमला-पालमपुर वाया मंडी रूट पर बस शाम को पालमपुर से 6:45 बजे और शिमला से रात को 9 बजे चलेगी।

पालमपुर-भरमौर-कुगति वाया टांडा कांगड़ा रूट पर बस पालमपुर से दोपहर बाद 3:40 बजे चलेगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की पालमपुर-भरमौर-कुगति वाया टांडा कांगड़ा रूट पर बस पालमपुर से दोपहर बाद 3:40 बजे चलेगी। अब यात्री रात के समय भी भरमौर की यात्रा कर सकते है।

नयाग्राम-होली-चंबा-पठाड़ वाया जोत-चोवाड़ी रूट पर बस नयाग्राम से सायं 3:15 बजे चलेगी

साथ ही कुगति से शाम को 4:45 से बस चलना शुरू होगी। इसी के साथ नयाग्राम-होली-चंबा-पठाड़ वाया जोत-चोवाड़ी रूट पर बस नयाग्राम से सायं 3:15 बजे चलेगी। जिस से यात्री को बेहद राहत मिल पाएगी। साथ ही पठाड़ से सायं 4 बजे बस चलना शुरू होगी।

बद्दी से बस सायं 9:30 बजे चलेगी और मंडी के जोगिंद्रनगर से सायं 6:30 बजे चलेगी

बद्दी-जोगिंद्रनगर वाया स्वारघाट बिलासपुर रूट पर बद्दी से बस सायं 9:30 बजे चलेगी और मंडी के जोगिंद्रनगर से सायं 6:30 बजे चलेगी। परिवहन विभाग ने अब रात्रि के समय की बस सेवा भी शुरू कर दी है।

बद्दी से चंबा रात्रि 9 बजे और चंबा से भी रात्रि 9 बजे चलना शुरू होगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की बद्दी से चंबा वाया नालागढ़-स्वारघाट-भाखड़ा-ऊना-मुबारकपुर-भरवाईं-चिंतपुर्णी-टैरेस-जसूर-नूरपुर-बनिखेत रूट पर बद्दी से बस रात्रि 9 बजे और चंबा से भी रात्रि 9 बजे चलना शुरू होगी।

इसी के साथ त्रिलोकनाथ-धर्मशाला वाया केलांग-मनाली-मंडी-जोगिंद्रनगर-कांगड़ा रूट पर बस त्रिलोकनाथ से प्रातः 7:15 बजे और धर्मशाला से सायं 6 बजे चलेगी।

जाहलमा-रिकांगपिओ वाया मनाली-मंडी-सुंदरनगर-करसोग-रामपुर रूट पर बस जाहलमा प्रातः 4:30 बजे चलेगी

साथ ही जाहलमा-रिकांगपिओ वाया मनाली-मंडी-सुंदरनगर-करसोग-रामपुर रूट पर बस जाहलमा प्रातः 4:30 बजे चलेगी और रिकांगपिओ से सायं 5 बजे चलेगी। जिस से किन्नौर के लोगो को भी बेहद लाभ मिल पायेगा।

रिकांगपिओ-शिमला-हमीरपुर रूट पर बस सायं 4:30 बजे रिकांगपिओ से चलेगी

हिमाचल प्रदेशमें कोरोना की बजह से यह सभी रूट बंद किये गए थे जो अभी शुरू कर दिए गए है। बताया जा रहा है की रिकांगपिओ-शिमला-हमीरपुर रूट पर बस सायं 4:30 बजे रिकांगपिओ से चलेगी और जिला हमीरपुर से दोपहर बाद 12:30 यह बस चलेगी।

साथ ही झाकड़ी-हमीरपुर रूट पर बस झाकड़ी से प्रातः 5:25 बजे चलेगी और हमीरपुर से सायं 5:10 बजे चलेगी।

जिस से हमीरपुर के लोगो को भी बेहद राहत मिल पाएगी। इसी के साथ बताया जा रहा है की रामपुर-चिंतपुर्णी रूट पर बस रामपुर से दोपहर बाद 3:45 बजे चलेगी और चिंतपुर्णी से भी 3:45 बजे चलेगी।

शिमला से यह बस चलेगी और जसूर से सायं 5:40 बजे चलेगी

साथ ही हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से -जसूर वाया बिलासपुर-हमीरपुर-ज्वालाजी-देहरा-टैरेस रूट पर बस सायं 7:20 बजे तथा शिमला से यह बस चलेगी और जसूर से सायं 5:40 बजे चलेगी।

जिस से यात्रीयो को बेहद लाभ मिल पाएंगे। परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने इस की जानकारी देते हुए कहा की अब हिमाचल प्रदेश में रात्रि बस सेवा भी शुरू कर दी जायेगी।

State government decided to run night bus service on 11 routes in Himachal, Transport Minister Bikram Singh gave information

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *