हिमाचल सरकार की अनुमति के बाद अब सोमवार से स्कूलों में विद्यार्थी पहुंचने हुए शुरू

हिमाचल प्रदेश सरकार की अनुमति के बाद अब सोमवार से स्कूलों में विद्यार्थी पहुंचने शुरू हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार देवभूमि कुल्लू जिले में बच्चे छात्र पढ़ने के लिए पहुंच रहे। इसी के साथ बताया एसओपी के तहत मास्क दिए गए है।

सैनिटाइज करने के बाद स्कूल परिसर तथा कक्षाओं में प्रवेश दिया गया जाएगा

साथ ही बताया जा रहा है की सामाजिक दूरी का पालन और सैनिटाइज करने के बाद स्कूल परिसर तथा कक्षाओं में प्रवेश दिया गया जाएगा। इसी के साथ हिमाचल प्रदेश स्कूल पहुंचे विद्यार्थियों में उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले में कई निजी व सरकारी स्कूलों में विद्यार्थी नहीं आए। है।

96 सीनियर सेकेंडरी, 56 हाई स्कूल और 170 निजी स्कूलों में सरकार के एसओपी का पालन करना होगा

देवभूमि कुल्लू जिले में 96 सीनियर सेकेंडरी, 56 हाई स्कूल और 170 निजी स्कूलों में सरकार के एसओपी का पालन करना होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है

की प्रदेश के जिला कुल्लू के भुंतर स्कूल के प्रिंसिपल हेम राज शर्मा ने कहा कि प्रदेश में फैले कोरोना वायरस को लेकर स्कूल प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं।

स्कूल परिसर क्लास रूम सहित सभी कमरों को सैनिटाइज किया गया

साथ ही स्कूल परिसर क्लास रूम सहित सभी कमरों को सैनिटाइज किया गया इसी के साथ शौचालयों की साफ सफाई के साथ साबुन की व्यवस्था भी की गई है। ताकि छात्रों को इस संक्रमण से बचाया जा सके।

उच्च शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू बलवंत सिंह ठाकुर ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति

इसी के साथ बताया जा रहा है की उच्च शिक्षा उपनिदेशक कुल्लू बलवंत सिंह ठाकुर ने कहा कि बच्चों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावकों की सहमति होना आवश्यक है और इसके लिए अभिभावकों को लिख कर देना होगा उसी के बाद छात्र के बाद छात्र स्कूल आ पाएंगे।

After the permission of Himachal government, students started arriving in schools from Monday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *