हिमाचल में राशनकार्ड उपभोक्ताओं को अब डिपुओं में पैकेट बंद चीनी मिलेगी

हिमाचल प्रदेश के राशनकार्ड उपभोक्ताओं को अब डिपुओं में पैकेट बंद चीनी मिलेगी। प्रपत्र जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की चीनी में नमी और मिलावट की आशंका के चलते यह फैसला लिया गया है।

इसी के साथ बताया जा रहा है की राशन डिपो में यह पैकिंग एक और आधा किलो में आएगी।

प्रदेश में साढ़े 18 लाख राशन उपभोक्ता है

इसी के साथ खाद्य आपूर्ति निगम इसका प्रस्ताव तैयार करने लगा हुआ है। साथ ही आगामी कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए लाया जा रहा है।

हिमाचल प्रदेश में साढ़े 18 लाख राशन उपभोक्ता हैं। प्रति उपभोक्ता 600 ग्राम चीनी दी जाती है। जो अब बंद पैकेट में दी जायेगी

प्रदेश सरकार खुद उपभोक्ताओं को सब्सिडी पर चीनी दे रही

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पहले चीनी केंद्र सरकार मुहैया कराती थी। जिस को अब केंद्र से बंद किए जाने के बाद हिमाचल प्रदेश सरकार खुद उपभोक्ताओं को सब्सिडी पर चीनी दे रही है।

चीनी और नमक के सबसे ज्यादा सैंपल फेल होते

इसी के साथ उल्लेखनीय है कि चीनी और नमक के सबसे ज्यादा सैंपल फेल होते हैं। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की इसका कारण इन खाद्य वस्तुओं में नमी होने की अधिक संभावना रहती है।

उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि उपभोक्ताओं को बंद पैकेट में चीनी देने पर विचार किया जा रहा

साथ ही दोनों खाद्य वस्तुएं ज्यादा नमी सोखती है। इसी के साथ बताया जा रहा है की खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि उपभोक्ताओं को बंद पैकेट में चीनी देने पर विचार किया जा रहा है

जिस से प्रदेश में अब जनता को बंद पैकेट में चीनी दी जायेगी। इसी के साथ बताया जा रहा है की इस मामले को कैबिनेट की बैठक में लाया जाना है।

Rationcard consumers in Himachal will now get packet sugar at depots

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *