सोलन के अर्की तहसील में पति ने अपनी पत्नी को करवाया गिरफ्तार, 10 वर्षो से आंगनबाड़ी से राशन की कर रही थी हेरा फेरी

huimachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन की अर्की तहसील में एक पति ने ही अपनी पत्नी (आंगनबाड़ी कार्यकर्ता) के खिलाफ बड़ा खुलासा किया है। प्रतप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पति ने अपनी पत्नी के कथित सरकारी हेराफेरी का पर्दाफाश कर दिया।

ई विभागों के कर्मचारियों की गुफ्तगू का केंद्र बिंदू बनी हुई

हिमाचल प्रदेश के इस अनूठे मामले की चर्चा अब सरकार के कई विभागों के कर्मचारियों की गुफ्तगू का केंद्र बिंदू बनी हुई है। इसी के साथ बताया जा रहा है की यह रोचक मामला अर्की उपमंडल की ग्राम पंचायत घनागुघाट से जुड़ा हुआ है।

विभागीय अधिकारियों को घर पर बिस्कुट, रिफाइंड सहित चीनी का कोटा बरामद किया

इसी के साथ महिला के पति ने इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों से की, जिसके बाद कार्यकर्ता के घर पर छापामारी की तथा विभागीय अधिकारियों को घर पर बिस्कुट,

रिफाइंड सहित चीनी का कोटा बरामद किया गया है। इसी के साथ विभाग ने सामान जब्त कर उक्त महिला कर्मी के खिलाफ आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी है।

हिला कर्मी के घर से खाद्य सामग्री बरामद हुई

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की उक्त पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र की एक कार्यकर्ता के खिलाफ उसके पति द्वारा की गई शिकायत के बाद महिला कर्मी के घर से खाद्य सामग्री बरामद हुई है।

साथ ही महिला के पति ने बताया कि उसकी पत्नी पिछले 10 वर्षों से आंगनबाड़ी में कार्यरत है। इसी के साथ हैरानी की बात यह है की वह आंगनबाड़ी केंद्र में उपलब्ध खाद्य सामग्री को पूरी तरह से न बांटकर घर ले आती है।

पति की शिकायत पर संबंधित विभाग के अधिकारियों ने किया पत्नी का पर्दा फाश

इसी के साथ उसने बताया की उसने कई बार उसे ऐसा करने से रोका लेकिन वह नहीं मानी, जिसके बाद इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों को गई तथा पत्नी का पर्दा फाश हो गया है।

16 पैकेट रिफाइंड के साथ 10 किलो चीनी का बैग और इसी के साथ उन्हें 88 पैकेट बिस्कुट के बरामद

इसी के साथ बताया जा रहा है की शिकायत मिलने पर सुपरवाइजर अर्की तारा देवी ने कार्यकर्ता के घर पहुंचकर तलाशी ली। इस दौरान पलंग के नीचे और अलमारी में रखे गए 16 पैकेट रिफाइंड के साथ 10 किलो चीनी का बैग और इसी के साथ उन्हें 88 पैकेट बिस्कुट के

बरामद किए गए है। साथ ही इस खाद्य सामग्री को सुपरवाइजर ने तुरंत जब्त कर लिया। जांच करने पर आंगनबाड़ी केंद्र का स्टॉक रजिस्टर भी दुरुस्त पाया गया।

आंगनबाड़ी केंद्र के कर्मचारी किसी प्रकार का कोई थैला केंद्र में नहीं ला सकते

साथ ही बताया जा रहा है की विभागीय सूत्रों की मानें तो आंगनबाड़ी केंद्र के कर्मचारी किसी प्रकार का कोई थैला केंद्र में नहीं ला सकते हैं। साथ ही ऐसे में प्रश्न उठता है कि उक्त

कर्मी कैसे इस सामान को अपने घर तक पहुंचाती रही थी। महिला के खिलाफ करवाई करते हुए पुरे मामले की जांच की जा रही है।

In Arki tehsil of Solan, husband got his wife arrested, Hera Pheri was rationing from Anganwadi for 10 years

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *