हिमाचल के अंतरराज्यीय बिलासपुर के नाके स्वारघाट पर रविवार देर रात 3 बजे बिना अनुमति सवारियां लेकर आ रहीं 06 वोल्वो बसें जब्त

himachal pradersh

हिमाचल प्रदेश के अंतरराज्यीय बिलासपुर के नाके स्वारघाट पर रविवार देर रात 3 बजे बिना अनुमति सवारियां लेकर आ रहीं 06 वोल्वो बसें जब्त की गई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की एक के कागजात पूरे होने की बजह उस को हिमाचल प्रवेश पर प्रतिबंध के चलते उसे वापस भेज दिया गया है।

महिला नेता की बस के साथ एक अन्य वाल्वो को जाने दिया गया

इसी के साथ बताया जा रहा है की इन पर आरोप है कि महिला नेता की बस के साथ एक अन्य वाल्वो को जाने दिया गया है। जबकि अन्य को रोक लिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की एक बस मालिक के शिकायत करने पर बाद में महिला नेता की

बस को हिमाचल के जिला कुल्लू के बजौरा और दूसरी बस को मंडी से पकड़ा गया है।
इसी के साथ बताया जा रहा है कि उक्त नेत्री वोल्वो एसोसिएशन की चेयरपर्सन भी हैं।

बस की सवारियां टैक्सियों में मनाली भेजी गईं

जानकारी के अनुसार एक बस का चालक नाका तोड़कर फरार हो गया है। उसे बिलासपुर में पकड़ लिया गया है। इसी के साथ बस की सवारियां टैक्सियों में मनाली भेजी गईं है।

जबकि अन्य लोग परेशान होते रहे है। बताया जाए रहा है की सोमवार दोपहर बाद एक अन्य बस को मनाली के लिए भेज दिया गया है।

02 बसें अभी भी बिलासपुर में ही है

बताया जा रहा था कि इस बस में कामगार भी सवार थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में अनलॉक 04 खुलते ही हिमाचल प्रदेश में बहुत से पर्टयक आने लगे है।

02 बसें अभी भी बिलासपुर में ही हैं। इसी के साथ उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने अभी अंतरराज्यीय बस सेवा बहाल नहीं की गयी है।

स्वारघाट बैरियर पर 07 वोल्वो बसें हिमाचल प्रदेश बॉर्डर पर पहुंची थीं

बताया जा रहा है की इसके पर्यटकों ने बसों में चोरी-छिपे प्रवेश करना शुरू कर दिया है। जानकारी के अनुसार रविवार देर रात को स्वारघाट बैरियर पर 07 वोल्वो बसें हिमाचल प्रदेश बॉर्डर पर पहुंची थीं।

इनमें रियो ट्रैवल, लक्ष्मी हॉलीडेज, हॉलीडे अपील, सिटी लैंड और नॉर्दर्न ट्रैवल की 02 और 01 चंडीगढ़ फर्म की बस पहुंची थी। मगर नाके में उन्हें रोक कर जांच की गयी है।

नाके पर बिना जांच किए रियो ट्रैवल और नॉर्दर्न ट्रैवल की बस को जाने दिया गया

पुलिस द्वारा दी गयी जांच के दौरान नाके पर बिना जांच किए रियो ट्रैवल और नॉर्दर्न ट्रैवल की बस को जाने दिया गया है। इसी के साथ बस में आईं सवारियों को टैक्सियों से मनाली भेजा गया है।

किसी रसूखदार की बसों को भेजने के आरोप निराधार हैं बताया जा रहा है की यदि नेता की बसों को जाने दिया गया तो उन्ही क्यों नहीं जाने दिया गया है।

सुचना मिलते आरटीओ टीम ने बिलासपुर में नाका लगाया तथा

सूचना मिलने के बाद आरटीओ टीम ने बिलासपुर में नाका लगाया। उस समय तक दो बसें बिलासपुर से निकल चुकी थीं। इसी के साथ बताया जा रहा है की विभाग ने जिला कुल्लू और मंडी कंट्रोल रूम को सूचना दी गयी।

06 Volvo buses carrying unlicensed riders seized at 3 pm on Sunday night at Narka Swarghat in Himachal’s interstate Bilaspur

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *