हिमाचल को कोरोना का बड़ा झटका, 13 मरीज अस्पताल में ब्रॉट डेड पहुंचे,मौत के बाद हुआ कोरोना टेस्ट

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 मरीज अस्पताल में ब्रॉट डेड पहुंचे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इससे हिमाचल की स्वास्थ्य सुविधाओं और संक्रमण की गंभीरता पर प्रश्न खड़ा हो गया है।

बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में हुई शुरुआती 80 मौतों की रिपोर्ट के अध्ययन से यह खुलासा हुआ है। साथ ही बताया जा रहा है की इसमें कहा गया है कि 13 लोगों की मृत्यु के बाद उनके संक्रमण से मौत का पता चला है।

रिपोर्ट के अनुसार जो 80 मौतों पर रिपोर्ट जारी हुई

हैरानी की बात यह है की इनके कोविड टेस्ट दम तोड़ने के बाद हुए हैं। इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य विभाग ने नया स्लोगन जारी करते हुए आम जनता से आह्वान किया है, कि बुखार

को हल्के में न लें साथ ही रिपोर्ट के अनुसार जो 80 मौतों पर रिपोर्ट जारी हुई है। उसमें 47 पुरुष हैं और 33 महिलाएं शामिल है।

प्रदेश में कुल मौतों में से 55 ऐसे मरीजों ने दम तोड़ा है, जो कि गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश में कुल मौतों में से 55 ऐसे मरीजों ने दम तोड़ा है, जो कि गंभीर बीमारियों से ग्रसित थे। इसी के साथ इसमें शुगर के 22, किडनी के 13, अस्थमा के 08, बीपी के 05, कैंसर के 03 और हार्ट अटैक से 04 लोगो की मौत बीमारी से

हुई है। इसके अलावा जो कोरोना संक्रमित ब्रॉटडेड, जो कि अस्पताल लाए गए थे। उनके शव के सैंपल मौत के बाद लिए गए थे। जो कि पॉजिटिव आए हैं।

71 से 80 साल के बीच मरने वालों की संख्या 19 है

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसमें सोलन जिला से 06, कांगड़ा से 03, चंबा से 02, शिमला और ऊना से 01-01 मामला ऐसा आया है। उम्र के अनुसार बात करें, तो 80 साल से ऊपर मरने वालों की संख्या 07 है। 71 से 80 साल के बीच मरने वालों की संख्या 19 है और 61 से 70 साल के बीच मरने वालों की संख्या 13 है।

इसी के साथ प्राप्त आंकड़ों के अनुसार बताया जा रहा है की 51 से 60 साल के बीच मरने वालों की तादाद 19 है। दूसरी ओर 41 से 50 साल के बीच मरने वालों में 09 लोग शामिल हैं।

Himachal gets major shock of corona, 13 patients arrive in hospital for brot dead, corona test after death

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *