हिमाचल के सोलन में बद्दी उद्योग के वेस्टेज टैंक की सफाई कर रहे व्यक्ति कि दम घुटने से हुई मौत, दो अन्य व्यक्ति बेहोश

death due to corna

हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के कस्बे बद्दी के तहत एक उद्योग के वेस्टेज टैंक की सफाई कर रहे व्यक्ति कि दम घुटने से मौत हो गई, प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मजदुर के साथ दो अन्य मजदूर भी थे जो बेहोश हो गए।

दोनों मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है

जिनका स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। इसी के साथ बताया जा रहा है की दोनों मजदूरों की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस मामले में उद्योग प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

कारटेक्स मेडिकल इंडस्ट्री में वेस्टेज टैंक में अन्य अपशिष्ट के साथ-साथ केमिकल को भी फेंका जाता था

साथ ही बद्दी के काठा स्थित कारटेक्स मेडिकल इंडस्ट्री में वेस्टेज टैंक में अन्य अपशिष्ट के साथ-साथ केमिकल को भी फेंका जाता था, जिससे बनी गैस ने इन मजदूरों को अपनी चपेट में ले लिया है। पुलिस को दिए गए बयान में सौरभ पुत्र विपिन कुमार निवासी गांव चकजोरा

मेरठ उत्तर प्रदेश को कंपनी के वेस्टेज टैंक की सफाई के लिए बुलाया गया था

जिला बांगता बिहार ने बताया कि वह कंपनी के मालिक कमल भारती ने 02 लोगों अंकित व अजय निवासी दादरी जिला मेरठ उत्तर प्रदेश को कंपनी के वेस्टेज टैंक की सफाई के लिए बुलाया था।

मजदूर कंपनी एमडी कमल भारती की निगरानी में सफाई कर रहे थे

प्राप्त जानकारी के अनुसार मजदूर कंपनी एमडी कमल भारती की निगरानी में सफाई कर रहे थे इसी के साथ बताया जा रहा है की मैनेजर संजीव कुमार ने बताया कि टैंक में लड़के गिर गए हैं। जब वे मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पाया कि अंकित पानी में बेहोश पड़ा था। जबकि अन्य मजदुर अजय भी वहीं बेहोश पड़ा था।

कंपनी के कर्मचारियों ने उन्हें बचाकर कर अस्पताल पहुंचाया गया

इसके बाद सभी उन्हें बाहर निकालने की कोशिश करने लगे, लेकिन सौरभ नाम का एक अन्य वर्कर भी अचानक टैंक में बेहोश हो गया। इसके बाद कंपनी के कर्मचारियों ने उन्हें बचाकर कर अस्पताल पहुंचाया जहां अंकित की मौत हो गई है।

Death of a man cleaning the vestige tank of Baddi industry in Solan, Himachal died due to suffocation, two other persons unconscious

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *