लाहौल स्पीति में करीब 50 साल बाद इंदिरा गांधी के बाद देश के दूसरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रात ठहरेंगे

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति में करीब 50 साल बाद देश के दूसरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक रात ठहरेंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की करीब 09 किमी लंबी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन के लिए 3 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केलांग पहुंच रहे हैं।

केलांग में एक रात के लिए ठहरेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इसी के साथ बताया जा रहा है की प्रधानमंत्री इस दौरान एक रात केलांग में एक रात के लिए ठहरेंगे। इंदिरा गांधी के बाद नरेंद्र मोदी देश के ऐसे दूसरे प्रधानमंत्री होंगे जो केलांग में एक रात बिताएंगे।

1972 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी केलांग में एक रात ठहर चुकी हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की 1972 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी केलांग में एक रात ठहर चुकी हैं। इसी के साथ अब प्रधानमंत्री मोदी के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी यहां होंगे।

प्रधानमंत्री अटल टनल के साउथ पोर्टल में उद्धघाटन करने के बाद नॉॅर्थ पोर्टल पहुंचेंगे जहां पर प्रदर्शनी का अवलोकन उन के द्वारा किया जाएगा।

सीएम जयराम ठाकुर ने जिला प्रशासन की टीम के साथ केलांग में बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की बुधवार को पीएम मोदी के दौरे को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने केबिनेट मंत्री रामलाल मारकंडा, डीजीपी संजय कुंडू, प्रिंसिपल सेक्रेटरी सीएम जगदीश शर्मा, मुख्य सचिव अनिल खाची, साथ ही पर्यटन सचिव देवेश कुमार

मोदी के जनसभा स्थल को लेकर सिस्सू और गोशाल को चिन्हित किया गया

और जिला प्रशासन की टीम के साथ केलांग में बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया है, तथा सम्पूर्ण उद्धघाटन के बाद मोदी के जनसभा स्थल को लेकर सिस्सू और गोशाल को चिन्हित किया गया है।

पीएम मोदी को लाहौल का पारंपरिक व्यंजन परोसा जाएगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार एसपीजी की रिपोर्ट के बाद जनसभा स्थल को फाइनल किया जाएगा इसी के बाद पीएम मोदी को लाहौल का पारंपरिक व्यंजन परोसा जाएगा तथा मोदी को पारंपरिक लाहौली परिधान के साथ थंका पेंटिंग भी भेंट की जाएगी जो यहां की सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध पेंटिंग मानी जाती है।

After 50 years in Lahaul Spiti, after Indira Gandhi, the second Prime Minister of the country, Narendra Modi will stay one night

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *