नेशनल कबड्डी कैंप के लिए हिमाचल प्रदेश के 10 होनहार खिलाड़ियों का चयन, अपने घरों के आसपास खेत- सड़क और जंगल में प्रैक्टिस कर रहे खिलाडी

हिमाचल प्रदेश तथा देश भर में फैले कोरोना महामारी के दौरान नेशनल कबड्डी कैंप के लिए हिमाचल प्रदेश के 10 होनहार खिलाड़ियों का चयन हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पहली बार नेशनल कैंप भी ऑनलाइन चल रहा है।

हिमाचल प्रदेश के कबड्डी खिलाड़ी इन दिनों ऑनलाइन नेशनल कैंप में घर पर ही अपने कोच से खेल के टिप्स और खेल सम्ब्दीत शिक्षा ले रहे हैं।

सिंथेटिक ट्रैक की बजाय खिलाड़ी गांव की सड़क पर दौड़कर अपना पसीना बहा रहे

इसी के साथ बताया जा रहा है की खिलाड़ी अपने घरों के आसपास खेत- सड़क और जंगल में प्रैक्टिस कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की खिलाड़ी रोज सुबह-शाम 03 घंटे 5-7 किलो वजनी पत्थर के गोले उठाकर घर, सड़क, जंगल में अभ्यास कर रहे हैं।

साथ ही पुरे मनोभाव से आनी वाली प्रतियोगिताओ के लिए तैयारी कर रहे है। बताया जा रहा है की सिंथेटिक ट्रैक की बजाय खिलाड़ी गांव की सड़क पर दौड़कर अपना पसीना बहा रहे हैं, तथा फ़ोन के द्वारा गुरुओ से खेल की शिक्षा प्राप्त कर रहे है।

नेशनल कोचिंग कैंप का खिलाड़ियों को ऑनलाइन ट्रेनिंग के लिए शेड्यूल जारी

इसी के साथ एमेच्योर कबड्डी फेडरेशन ऑफ इंडिया ने कबड्डी के नेशनल कोचिंग कैंप का खिलाड़ियों को ऑनलाइन ट्रेनिंग के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की नेशनल कोचिंग कैंप सितंबर के पहले सप्ताह से शुरू किया जा रहा है।

इसी के साथ लाकडाउन से खिलाड़ी भी घरों में कैद हैं। साथ ही खिलाड़ियों को उनके कोच व्हाट्सएप के जरिये वर्कआउट का शेड्यूल भेज रहे हैं। जिस को प्रतिभागी पूरी मेहनत और लगन के साथ पूरा कर रहे है।

साई हॉस्टल धर्मशाला के प्रभारी और वालीबाल कोच प्रीतम चौहान ने दी जानकारी

इसी के साथ साई हॉस्टल धर्मशाला के प्रभारी और वालीबाल कोच प्रीतम चौहान ने जानकारी देते हुए कहा कि करोना महामारी के कारण साई हॉस्टल बंद हैं। इसी के साथ उन्होंने बताया की इसके चलते खेल के मैदान में प्रैक्टिस न कर पाने के कारण साई के

खिलाड़ियों को कोच व्हाट्सएप और स्काइप के जरिये प्रैक्टिस करवा रहे हैं। तथा रोज का वर्कआउट फ़ोन के जरिये बता रहे है।

पहला अवसर है कि सूबे से दोनों वर्गों में 10 खिलाड़ियों का चयन इंडिया कोचिंग कैंप के लिए चयन हुआ

इसी दौरान हिमाचल प्रदेश कबड्डी संघ के अध्यक्ष और कोच राजकुमार नीतू ने जानकारी देते हुए कहा कि यह पहला अवसर है कि सूबे से दोनों वर्गों में 10 खिलाड़ियों का चयन

इंडिया कोचिंग कैंप के लिए चयन हुआ है। यह हिमाचल प्रदेश के लिए एक बहुत बड़ी ख़ुशी की खबर है।

10 promising players from Himachal Pradesh selected for National Kabaddi Camp, players practicing in fields – roads and forest around their homes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *