हिमाचल प्रदेश में अब वाहनों का पंजीकरण होगा अब महंगा, 01 साल के लिए नहीं बल्कि 15 साल के लिए करवाना होगा पंजीकरण

हिमाचल प्रदेश में अब वाहनों का पंजीकरण करवाना महंगा हो जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की निर्माण कार्यों के दौरान प्रयोग में लाई जाने वाली मशीनरी का पंजीकरण भी अब एक साल के लिए नहीं, बल्कि अन्य वाहनों की तरह 15 साल के लिए करवाना होगा।

बुधवार को हिमाचल प्रदेश मोटर यान कराधान संशोधन बिल सदन में रखा

इसी के साथ बताया जा रहा है की परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने बुधवार को हिमाचल प्रदेश मोटर यान कराधान संशोधन बिल सदन में रखा। इसी के साथ बताया जा रहा है की इस बिल के तहत हिमाचल प्रदेश में वाहनों का पंजीकरण महंगा हो जाएगा।

50 हजार तक की मोटरसाइकिल पर 7 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की संशोधन के लिए लाए गए बिल में 50 हजार तक की मोटरसाइकिल पर 7 प्रतिशत रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी।

इसी के साथ बताया जा रहा है की 51 हजार से 2 लाख तक की मोटरसाइकिल पर रजिस्ट्रेशन फीस 8 प्रतिशत और दो लाख से ऊपर की मोटरसाइकिल पर रजिस्ट्रेशन फीस 10 प्रतिशत करवानी होगी।

15 लाख रुपये कार की 8 प्रतिशत की दर से पंजीकरण फीस लगेगी

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इसी तरह 15 लाख रुपये कार की 8 प्रतिशत की दर से पंजीकरण फीस लगेगी। इसी के साथ बताया जा रहा है की इससे अधिक कीमत के वाहन के पंजीकरण को 10 प्रतिशत फीस देनी होगी।

बताया जा रहा है की पहले हिमाचल प्रदेश में मोटरसाइकिल, कारों पर 3 से 8 फीसदी रजिस्ट्रेशन फीस ली जा रही थी। इसी के साथ अगर बाहरी राज्यों के लोग हिमाचल प्रदेश में गाड़ियों का पंजीकरण करवाते हैं तो उनसे 2 फीसदी अतिरिक्त पंजीकरण फीस वसूल की जाएगी।

निर्माण कार्य में प्रयोग में लाई जाने वाली मशीनों का पंजीकरण अब अन्य वाहनों की तरह 15 साल के लिए होगा

इसी के साथ बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश को छोड़कर प्रदेश के अन्य राज्यों में इसी दर से पंजीकरण फीस ली जाती है। इसी के साथ बताया जा रहा है की इस बिल के

तहत निर्माण कार्य में प्रयोग में लाई जाने वाली मशीनों का पंजीकरण अब अन्य वाहनों की तरह 15 साल के लिए होगा। जिस से हिमाचल प्रदेश में वाहनों का पंजीकरण महंगा हो जाएगा।

Registration of vehicles will now be costly in Himachal Pradesh, registration will have to be done for 15 years, not for 01 year

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *