सामरिक महत्व की 09 किलोमीटर लंबी अटल टनल में निरीक्षण के लिए पहुंचे बीआरओ के बड़े अधिकारी

हिमाचल प्रदेश में सितंबर के आखिर में सामरिक महत्व की 09 किलोमीटर लंबी अटल टनल रोहतांग के उद्घाटन का समय नजदीक आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अटल टनल को पूरी तरह से तैयार करने के लिए बीआरओ रात दिन जुटा है।

टनल के अंदरूनी हिस्से की सफाई का काम भी अंतिम दौर में

इसी के साथ बताया जा रहा है की इन दिनों टनल के आधुनिकीकरण को लेकर स्थापित उपकरणों की टेस्टिंग का दौर चला हुआ है। साथ ही बताया जा रहा है की इसके साथ टनल के अंदरूनी हिस्से की सफाई का काम भी अंतिम दौर में है। जल्द ही सफाई के कार्य को भी पूरा कर लिया जाएगा।

बीआरओ के एडीजी अनिल कुमार अटल टनल रोहतांग के निरीक्षण के लिए मनाली पहुंचे

प्राप्त जानकारी के अनुसार टनल के उद्घाटन की की तिथि नजदीक आते ही बीआरओ ने अपनी गतिविधियों और कार्य को तेज कर दिया है। बताया जा रहा है की मंगलवार को बीआरओ के एडीजी अनिल कुमार अटल टनल रोहतांग के निरीक्षण के लिए मनाली पहुंचे

और दिनभर उन्होंने साउथ पोर्टल से लेकर नॉर्थ पोर्टल तक जायजा लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की उन्होंने अभी तक हुए काम के निर्माण कार्य की भी समीक्षा की है।

बीआरओ के बड़े अधिकारी लगातार टनल के निरीक्षण के लिए पहुंच रहे

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की पिछले दो माह से बीआरओ के बड़े अधिकारी लगातार टनल के निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं। इसी के साथ पिछले सप्ताह बीआरओ के डीजी हरपाल सिंह निरीक्षण कर चुके हैं।

लाहौल-स्पीति व पांगी के लोगों के लिए संजीवनी का काम करेगी यह टनल

जल्द ही अटल टनल लोगो के लिए भी पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। दस हजार फीट की ऊंचाई पर बनी इस अटल टनल भारतीय सेना के साथ जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति व पांगी के लोगों के लिए संजीवनी का काम करेगी।

29 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा टनल का उदघाटन किया जाना है

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि इसी माह 29 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा टनल का उदघाटन किया जाना है। इसी के साथ अभी तक जिला प्रशासन के साथ BRO को अधिकारिक तौर पर कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है।

ADG अनिल कुमार ने टनल का दौरा कर तैयारियोंं का जायजा लिया

इसी के साथ रोहतांग टनल के मुख्य अभियंता ब्रिगेडियर केपी पुरूषोतमन ने कहा कि ADG अनिल कुमार ने टनल का दौरा कर तैयारियोंं का जायजा लिया है। जल्द ही इस टनल का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Senior BRO officials arrived for inspection at 09 km long strategic tunnel of strategic importance

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *