तकनीकी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी इंजीनियरिंग और फार्मेसी के विषयों के साथ इतिहास की पढ़ाई भी छात्र अब कर पाएंगे

हिमाचल प्रदेश में तकनीकी विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थी इंजीनियरिंग और फार्मेसी के विषयों के साथ इतिहास की पढ़ाई भी छात्र अब कर सकते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की जिस विद्यार्थी को इंजीनियरिंग व फार्मेसी के साथ इतिहास पढ़ने में रुचि है। वह छात्र अब इतिहास विषय भी पढ़ सकता है।

तकनीकी विवि हमीरपुर अगले सत्र से बहु-विषयक कोर्स की व्यवस्था करेगा

इसी के साथ बताया जा रहा है की तकनीकी विवि हमीरपुर अगले सत्र से बहु-विषयक कोर्स की व्यवस्था करेगा। साथ ही यह बात तकनीकी विवि के कुलपति प्रो. एसपी बंसल ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 का क्रियान्वयन ‘भारतीय इतिहास के परिपेक्ष में’ विषय पर ऑनलाइन व्याख्यान के दौरान कही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की शुक्रवार को तकनीकी विवि की ठाकुर राम सिंह शोधपीठ और अखिल भारतीय इतिहास संकलन योजना हिमाचल प्रदेश ने संयुक्त रूप से राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर ऑनलाइन व्याख्यान का आयोजन किया है।

उच्चतर शिक्षा आयोग के अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने बतौर कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में शिरकत की

इसी के साथ व्याख्यान में अखिल भारतीय इतिहास संकलन योजना के संगठन मंत्री डा. बालमुकुंद पांडेय मुख्यातिथि और उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा आयोग के अध्यक्ष प्रो. ईश्वर शरण विश्वकर्मा ने बतौर कार्यक्रम अध्यक्ष के रूप में शिरकत की है।

राष्ट्रीय शिक्षा नीति में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया गया

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की कुलपति ने कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति में विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया गया है। इसी के साथ बताया जा रहा है।

विश्वविद्यालय में बहु-विषयक कोर्सों को शुरू करने का प्रावधान जारी कर दिया गया हैं। अब तकनीकी विवि भी आगामी सत्र से इतिहास विषय की भी शुरू करेगा अब छात्र हिस्ट्री की कक्षा भी लगा पाएंगे।

Students studying in technical university will be able to study history along with engineering and pharmacy subjects

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *