पूह खंड के कई सीमावर्ती क्षेत्रों और समदो बॉर्डर की ओर भारतीय सेना के दो हेलीकाप्टरों ने सुरक्षा का जायजा लिया

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ भारत चीन सिमा पर फिर से चीन द्वारा हरकत सामने आ रहे है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्वी लद्दाख में पेंगोंग झील के पास घुसपैठ कर रहे चीन के सैनिकों के साथ भारतीयों जवानों की झड़प के बाद हिमाचल प्रदेश में भी सतर्कता रखी जा रही है।

प्रदेश में भारतीय सेना की चौकसी बड़ा दी

इसी के साथ बताया जा रहा है की सोमवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से लेकर किन्नौर के पूह खंड के कई सीमावर्ती क्षेत्रों और समदो बॉर्डर की ओर भारतीय सेना के दो हेलीकाप्टरों ने सुरक्षा का जायजा लिया है, साथ ही प्रदेश में भारतीय सेना की चौकसी बड़ा दी है।

उपायुक्त गोपाल चंद ने बताया कि सभी सीमावर्ती क्षेत्र सुरक्षित हैं

प्राप्त जानकारी के अनुसार उपायुक्त गोपाल चंद ने बताया कि सभी सीमावर्ती क्षेत्र सुरक्षित हैं। इसी के साथ बताया जा रहा है की सेना के जवान तैनात हैं, इसी के साथ तिब्बत सीमा के साथ पूह खंड के नमज्ञा, कुन्नोचारंग, नेसंग, पूह का रिशी डोगरी और छितकुल के साथ लगती तिब्बत सीमाओं में सेनाएं बेखौफ सेवाएं दे रही हैं।

हेलीकॉप्टर के माध्यम से सीमाओं का निरीक्षण कर रही है

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरक्षा के लिहाज से भारतीय सेना बीच-बीच में हेलीकॉप्टर के माध्यम से सीमाओं का निरीक्षण कर रही है। इसी के साथ पूह के स्थानीय लोगो और कुन्नोचारंग के प्रधान पूर्ण सिंह नेगी ने बताया की चीन के साथ लगती सभी भारत की सीमाएं सुरक्षित है।

Two Indian Army helicopters took stock of security towards several border areas of Pooh block and Samdo border

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *