हिमाचल में कोरोना वायरस के सैंपलों की जांच के लिए एंटीजन टेस्ट प्रक्रिया शुरू, 15 मिनट में आएगी कोरोना रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में अब कोरोना वायरस के सैंपलों की जांच के लिए एंटीजन टेस्ट प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सबसे पहले शिमला में इस टेस्ट प्रक्रिया की शुरुआत की गई। बताया जा रहा है की 15 मिनट के अंदर इस टेस्ट का रिजल्ट आ जाता है।

रदेश में लोगों के जल्दी-जल्दी कोरोना के टेस्ट हो सकेंगे

जबकि पूरी तरह से किसी के नेगेटिव होने का कन्फर्म करना है। तो उसके लिए आधा घंटा इंतजार करना होगा। जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की ऐसे में अब हिमाचल प्रदेश में लोगों के जल्दी-जल्दी कोरोना के टेस्ट हो सकेंगे।

198 लोगों के इस एंटीजन टेस्टिंग किट से कोरोना के टेस्ट किए गए

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में पहले दिन 198 लोगों के इस एंटीजन टेस्टिंग किट से कोरोना के टेस्ट किए गए। इसी के साथ जिसमें से 195 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। केवल तीन ही लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

जबकि इसमें से एक कोरोना के लक्षणों वाला भी मरीज था। बताया जा रहा है की ऐसे में अब पूरे हिमाचल प्रदेश में अब एंटीजन टेस्ट किट से कोरोना के टेस्ट किए जाएंगे।

कोरोना टेस्ट के लिए लोगों को किसी तरह का शुल्क अदा नहीं करना होगा

हिमाचल प्रदेश में इस टेस्ट की ज्यादा कीमत भी नहीं है। बताया जा रहा हैं की करीब 400 रुपए में यह टेस्ट हो जाता है। सरकार लोगों के निःशुल्क टेस्ट करेगी, लोगों को किसी तरह का शुल्क अदा नहीं करना होगा, जिस से प्रदेश वासियो को बेहद लाभ ह मिल पायेगा।

Antigen test process to check samples of corona virus in Himachal, corona report will come in 15 minutes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *