हिमाचल में फैले कोरोना वायरस की बजह से, स्कूलों को रोज सैनिटाइज किया जाएगा

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस के बीच प्रदेश में खुले स्कूलों को रोज सैनिटाइज किया जाएगा, ताकि छात्रों को इस वायरस से बचाया जा सके। प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता पोस्टर भी स्कूलों में लगाए

जाएंगे। इसी के साथ बताया जा रहा है की सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशालय ने सभी जिला उपनिदेशकों को

पत्र लिखकर स्कूल आने वाले विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक करने के निर्देश भी दिए हैं ताकि सभी छात्रों को इस वायरस से होने वाली हानि से अवगत करवाया जा सके ताकि सभी छात्रों को इस वायरस से सुरक्षित रखा जा सके।

जुकाम, खांसी और बुखार के लक्षण वाले विद्यार्थियों से स्कूलों में नहीं आने की अपील भी की

इसी के साथ बताया जा रहा है की जुकाम, खांसी और बुखार के लक्षण वाले विद्यार्थियों से स्कूलों में नहीं आने की अपील भी की गई है ततजा उन्हें ऐसा होने पर जांच के निर्देश दिए गए है।

हॉस्टलों में भी सैनिटाइजेशन अभियान चलाने को कहा गया

इसके अलावा सामाजिक दूरी का पालन करने और हॉस्टलों में भी सैनिटाइजेशन अभियान चलाने को कहा गया है। समय समय पर स्कूलों के साथ हॉस्टलो को भी सैनिटाइजेशन करने को कहा गया है।

हिमाचल में करीब 06 माह बाद सोमवार से स्कूलों को खोल दिया गया

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा ने बताया कि करीब 06 माह बाद सोमवार से स्कूलों को खोल दिया गया है। इसी के साथ बीते शनिवार और रविवार को स्कूलों में विशेष सफाई अभियान चलाए गए है।

स्कूल बंद होने के बाद सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो जाएगा

साथ ही बताया जा रहा है की अब रोजाना भी स्कूल बंद होने के बाद सैनिटाइजेशन का काम शुरू हो जाएगा। इसी के साथ परिसरों में हाथ धोने के लिए साबुन और हैंड वॉश का पूरा इंतजाम किया गया है।

स्कूल आने वाले बच्चों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर भेजने को कहा

साथ ही उन्होंने जिला उपनिददेशकों से परिसरों में सामाजिक दूरी का पूरा पालन करने को भी कहा है।

साथ ही बताया जा रहा है की निदेशक ने अभिभावकों से स्कूल आने वाले बच्चों को मास्क लगाकर ही घर से बाहर भेजने को कहा है, ताकि वो इस वायरस के संक्रमण से बच्चे रहे।

With the spread of Corona virus spreading in Himachal, schools will be sanitized daily

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *