जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के लिए महंगी गाडि़यां खरीदने को चर्चा में, SDM (HAS) अधिकारियों के पास छोटे वाहन

हिमाचल प्रदेश में जलशक्ति विभाग आजकल महंगी गाडि़यों की खरीद को लेकर सुर्खियों में हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के धर्मपुर डिविजन में 25

लाख रुपये कीमत की महंगी कार खरीदने के साथ ही प्रदेश के जिला हमीरपुर में भी जलशक्ति विभाग के अधिकारियों के लिए महंगी गाडि़यां खरीदने को लेकर अब मंत्री का विभाग चर्चा में है।

एक्सईएन के नाम पर करीब 11 लाख रुपये की मोहिंद्रा एक्सयूवी 500 कार खरीदी गई

बताया जा रहा है की जलशक्ति विभाग मंडल भोरंज में भी विभाग के एक्सईएन के नाम पर करीब 11 लाख रुपये की मोहिंद्रा एक्सयूवी 500 कार खरीदी गई है। इसी कार की शोरूम कीमत 10.78 लाख रुपये दस्तावेजों में दिखाई गई है। जो 11 लाख रुपये की खरीदी गयी है।

एचपी-74बी-1200 पसंद का नंबर लेने के लिए 5 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च किए गए

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इसके अलावा जीएसटी समेत रजिस्ट्रेशन पर 40 हजार रुपये खर्च किए गए हैं। इसी के साथ सरकारी विभाग ने इस 11 लाख रुपये के लग्जरी वाहन पर एचपी-74बी-1200 पसंद का नंबर लेने के लिए 5 हजार रुपये अतिरिक्त खर्च किए हैं। जिस पर भी सवाल उठाये जा रहे है।

रजिस्ट्रेशन और लाइसेंसिंग अथारिटी के पास 22 जनवरी 2020 को हुई

इस लग्जरी वाहन की रजिस्ट्रेशन और लाइसेंसिंग अथारिटी के पास 22 जनवरी 2020 को हुई है। इसी के साथ हैरानी की बात तो यह है कि हमीरपुर में पांचों उपमंडलों में सेवाएं दे रहे सभी SDM (HAS) अधिकारियों के पास छोटे वाहन हैं।

हिमाचल पुलिस में सेवाएं दे रहे (HPS) स्तर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपपुलिस अधीक्षकों के पास भी छोटी गाडि़यां

इसी एक साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस में सेवाएं दे रहे (HPS) स्तर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उपपुलिस अधीक्षकों के पास भी छोटी गाडि़यां हैं। प्रदेश के जिले में अन्य मंडलों में सेवाएं दे रहे जलशक्ति विभाग के पास भी मोहिंद्रा की बोलरो गाडि़यां हैं।

भोरंज एक्सईएन के नाम पर 11 लाख रुपये कीमत की लग्जरी कार

लेकिन भोरंज एक्सईएन के नाम पर 11 लाख रुपये कीमत की लग्जरी कार खरीदना समझ से परे है। जिस पर ज्वाल उठाये जा रहे है। 11 लाख रुपये की मोहिंद्रा एक्सयूवी 500 कार खरीदी गई है।

यहां तक की विभाग के अधिकारियों का कहना है कि भोरंज एक्सईएन के नाम पर खरीदी गई कार का इस्तेमाल हमीरपुर में जलशक्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता ही कर रहे हैं।

जबकि एक्सईएन भोरंज को 05 माह पूर्व ही मोहिंद्रा बोलरो दी गई है। जिस के बाद भी 11 लाख रुपये की मोहिंद्रा एक्सयूवी 500 कार खरीदी गई है।

In discussion to buy expensive cars for the officials of Water Power Department, small vehicles with SDM (HAS) officers

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *