हिमाचल प्रदेश में स्तिथ है यह 3 एयरपोर्ट, जानिए पूरी जानकारी

airports-in-himachal

हिमाचल प्रदेश देश विदेश में अपनी लोकप्रियता और प्रसिद्ध पर्टयक स्थानों के लिए जाना जाता है।

यहां बहुत से लोकप्रिय और विश्व प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है। इसी लिए इन पर्टयक स्थानों की यात्रा के लिए हर साल बहुत से पर्टयक हिमाचल प्रदेश की यात्रा करते है।

हिमाचल की यात्रा करना हुआ आसान

हिमाचल प्रदेश पर्यटकों द्वारा हर साल अपनी मनमोहक और खूबसूरती के कारण जाना जाता है देवभूमि के नाम से लोकप्रिय हिमाचल हिमालय की गोद में स्थित एक प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान है।

इसी एक साथ विदेशी स्थानों का आनंद लेने के लिए आने वाले आगंतुकों का एक केंद्र माना जाता है।

airport

कैसे पड़ा हिमाचल का नाम

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश को ‘निवास का बादल’ के रूप में भी जाना जाता है इसी के साथ (हिमाचल का अर्थ बादल और राज्य का अर्थ निवास स्थान है।

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश सड़कों के साथ-साथ वायुमार्ग से देश के प्रमुख शहरों से अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है।

इसी के साथ देश विदेश से यात्री यहां पहुंचते है। हिमाचल प्रदेश में 03 एयरपोर्ट स्तिथ है। जंहा से पर्टयक हिमाचल में स्तिथ विभिन्न पर्टयक स्थानों की यात्रा कर सकते है।

इसी में स्तिथ इन ऐरपोर्टो से यात्रियों के लिए यात्रा करना और भी आसान हो जाता है।

चंडीगढ़ तथा दिल्ली से यात्रा करना अब आसान

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में 3 मुख्य हवाई अड्डो में गग्गल, भुंतर और जुब्बड़हट्टी है। इनके अलावा हिमाचल प्रदेश में कोई भी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा नहीं है।

इसी के साथ लोग दिल्ली हवाई अड्डे या चंडीगढ़ के लिए उड़ान भरना पसंद करते हैं यहां से दिल्ली और चंडीगढ़ की यात्रा करना बहुत ही आसान हो जाता है। इसी के साथ और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाते हैं।

airport k

हिमाचल प्रदेश के लोकप्रिय और रोमांचित पर्टयक स्थान

हर साल भारी मात्रा में पर्यटकों द्वारा हिमाचल प्रदेश की सुंदरता को निहारा जाता है। हिमालय की गोद में बसा हिमाचल प्रदेश राज्य के विदेशी स्थानों का आनंद लेने के लिए आने वाले आगंतुकों का एक केंद्र है।

हिमाचल प्रदेश में बहुत से ऐतिहासिक और रोमांचित पर्टयक स्थान जिन की यात्रा करने के लिए साल भर सैलानी हिमाचल की खूबसूरती को निहारने के लिए आते है।

यहां के मुख्य पर्टयक स्थानों में कुल्लू मनाली, धर्मशाला मैक्लोडगंज, शिमला, लाहौल स्पीति, मंडी, किन्नौर, चम्बा इन सभी स्थानों में बहुत से धार्मिक और ऐतिहासिक पर्टयक स्थान है।

एयरपोर्ट से हिमाचल के विभिन्न पर्टयक स्थानों की यात्रा कर सकते है

आप यदि हिमाचल प्रदेश की यात्रा करना चाहते है तो और आप से बस या कार में सफर नहीं होता तो आप को अब घबराने की जरूरत नहीं है।

आप हिमाचल में स्तिथ इन एयरपोर्ट से हिमाचल के विभिन्न पर्टयक स्थानों की यात्रा कर सकते है तथा अपने परिवार तथा अपने दोस्तों के साथ मिल के हिमाचल के लोकप्रिय पर्टयक स्थानो की यात्रा कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *