युवाओ के लिए कोरोना काल में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, ग्रामीण डाक सेवक और शाखा डाकपाल के 634 पद भरने के लिए विभाग ने आवेदन मांगे

हिमाचल प्रदेश और देश भर में फैले कोरोना वायरस के दौरान हिमाचल में कोरोना काल के दौरान डाक विभाग में नौकरी का मौका है, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश भर में ग्रामीण डाक सेवक और शाखा डाकपाल के 634 पद भरने के लिए विभाग ने आवेदन मांगे हैं।

30 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते उम्मीदवार

इसी के साथ बताया जा रहा है की आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है इसी के साथ बताया जा रहा है की 30 अक्तूबर तक ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा। इसी के साथ चयन के लिए लिखित परीक्षा नहीं होगी बताया जा रहा है की दसवीं की मेरिट के आधार पर यह भर्ती ली जायेगी।

दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट के आधार पर होगी यह भर्ती

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की आवेदन आने के बाद विभाग दसवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बनाएगा। साथ ही इस मेरिट के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा और फिर उनका चयन किया जाएगा।

इसी के साथ बताया जा रहा है की इन साक्षात्कार के लिए मेरिट में चयनित उम्मीदवार के पंजीकृत नंबर पर इसका संदेश भेजा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश के जिला कांगड़ा में 144 पदों के लिए भर्ती की जानी है इसी के साथ इसमें धर्मशाला मंडल से 89 और देहरा मंडल से 55 पदों के लिए भर्ती होनी है। इसी के साथ बताया जा रहा है।

इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना के आधार पर appost.in/gdsonline पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। सहायक अधीक्षक सुरेंद्र पाल ने बताया कि ग्रामीण डाक सेवक और शाखा डाकपाल के लिए 7 अक्तूबर से 30 अक्तूबर तक ऑनलाइन होगा।

भर्ती चयन के लिए आयु सीमा 18 से 40 तक रखी गयी है

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की डाक विभाग की ओर से भर्ती के लिए निर्धारित शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास रखी गई है साथ ही मैट्रिक के अंको के हिसाब से यह भर्ती ली जायेगी।

साथ ही अधिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की वरीयता नहीं दी जाएगी केवल 10वी कक्षा के आधार पर ही यह चयन होगा।

साथ ही इस भर्ती चयन के लिए आयु सीमा 18 से 40 तक की गई है। साथ ही आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है इस भर्ती के चयन के लिए अंतिम तिथि 30 अक्टूबर तक का है।

Golden opportunity for youth to get jobs in Corona period, department asks for applications to fill 634 posts of Gramin Dak Sevak and Branch Postmaster

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *