मनाली में 06 महीने से बंद पड़े होटल गुरुवार से पर्यटकों के लिए खुलने जा रहे

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के चलते पिछले करीब 06 महीने से बंद पड़े मनाली के होटल गुरुवार से पर्यटकों के लिए खुलने जा रहे हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की देवभूमि कुल्लू के लोकप्रिय

पर्टयक स्थान मनाली में 2,000 होटलों और होम स्टे में फिर से रौनक लौटेगी अब प्रदेश में पर्टयक की आवाजाही में बढ़ोतरी हो सकती है।

कोठी, गुलाबा, सोलंगनाला और हिडिंबा माता सहित कई दर्शनीय स्थलों में लौटेगी रौनक

होटल खुलने से एक बार फिर कोठी, गुलाबा, सोलंगनाला और हिडिंबा माता सहित कई दर्शनीय स्थलों में पहले की तरह पर्यटक उमड़ते नजर आएंगे तथा यहां श्रद्धालु की सांख्या में भी बड़ोतरी हो सकती है।

सरकार के खजाने को लाखों रुपये का टैक्स के साथ बिजली और पानी के चार्ज के रूप में भी प्राप्त हो पायेगा

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में कोरोना के चलते बेरोजगार बैठे सैकड़ों युवाओं को भी आजीविका चलाने का अवसर इन होटलो के खुलने से मिल सकता है इतना ही नहीं बल्कि प्रदेश में

होटलों में चहल-पहल बढ़ने से सरकार के खजाने को लाखों रुपये का टैक्स के साथ बिजली और पानी के चार्ज के रूप में भी प्राप्त हो पायेगा।

सैलानियों के आने से रिवर राफ्टिंग और पैराग्लाडिंग करने वालों का कारोबार भी रफ्तार पकड़ेगा

साथ ही पर्यटकों की संख्या शुरू होने से बैंकों से लाखों रुपये का लोन लेकर बैठे टैक्सी चालकों को अब कमाई की उम्मीद इस निर्णय से जगी है। इतना ही नहीं सैलानियों के आने से रिवर राफ्टिंग और पैराग्लाडिंग करने वालों का कारोबार भी रफ्तार पकड़ेगा जिस से मनाली में कारोबारियों को बेहद राहत मिलेगी।

मनाली होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर ने दी जानकारी

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्टयक स्थान मनाली होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप राम ठाकुर ने कहा कि पर्यटन नगरी मनाली में वीरवार से होटल खुल रहे हैं।

इसी के साथ बताया जा रहा है की देश-प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, इसको देखते हुए पर्यटकों के साथ कोरोना के आने का अंदेशा भी है।

सैलानियों का कोरोना टेस्ट होना लाजमी

इसी लिए मनाली होटलियर एसोसिएशन ने मांग की है कि स्थानीय लोगों के हित में मनाली आने वाले सभी सैलानियों का कोरोना टेस्ट होना लाजमी है ताकि यहां के निवासियों को सुरक्षित रखा जा सके।

प्रवेश द्वार बजौरा या फिर पर्यटन नगरी मनाली में कोरोना के एंटी रैपिड टेस्ट की सहूलियत मुहैया करवाई जाए

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की कई स्थानों पर कोरोना वायरस का रैपिड टेस्ट हो रहा है। जिसकी रिपोर्ट आधे घंटे में आ जाती है इसी के साथ बताया जा रहा है की तर्ज पर जिले के प्रवेश द्वार बजौरा या फिर पर्यटन नगरी मनाली में कोरोना के एंटी

रैपिड टेस्ट की सहूलियत मुहैया करवाई जाए। ताकि यदि कोई कोरोना संक्रमित पाया जाता है तो समय रहते अन्य लोगो में इस वायरस को फैलने से रोका जा सके।

Hotels in Manali, popular and famous tourist place of Himachal, closed for 06 months, are going to open for tourists from Thursday

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *