Thatharna Trek हिमाचल में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान

हिमाचल प्रदेश में बहुत से लोकप्रिय पर्टयक स्थान है जो अपनी लोकप्रियता और अपने अद्भुत और बेहद खूबसूरत प्राकृतिक सौंदर्य के देश भर में जाने जाते है। हिमाचल के जिला काँगड़ा में भी बहुत से अद्भुत लोकप्रिय पर्टयक स्थान है।

एक ऐसा ही खूबसूरत पर्टयक स्थान है, धर्मशाला में जो अपने प्राकृतिक सौंदर्य के साथ धौलाधार की पहाड़ियों के अद्भुत दृश्यो के लिए जाना जाता है। धौलाधार की असिन पहाड़ो के मनोरम दृश्यों को देखने के लिए आते है।

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह स्थान एक बहुत ही खूबसूरत पर्टयक स्थानों में से एक है। इस लोकप्रिय ट्रेक को “थथारणा ट्रेक” (Thatharna Trek) के नाम से जाना जाता हैं।

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ यह खूबसूरत ट्रेक एक आसान ट्रेको में से एक माना जाता है, यह ट्रेक ना तो ज्यादा कठिन है ना ही ज्यादा आसान, यह ट्रेक धर्मशाला से कुछ ही दुरी पर स्तिथ है।

कैंपिंग और ट्रेकिंग के लिए एक आदर्श स्थान

धर्मशाला घूमने आये पर्टयक यहां कैंपिंग और ट्रेकिंग का आनंद ले सकते है, यह पर्टयक स्थान धौलाधार की असिन पहाड़ियों में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान है,

यहां से आप खूबसूरत वादियों का नजारा देख सकते है। यहां आप को बहुत से छोटे छोटे झरने और नाले देखने को मिलेंगे। यहां आप को हिमाचल की विभिन्न समुदाय के लोग देखने को मिल जाएंगे।

जो व्यक्ति धर्मशाला शहर की भीड़ भाड़ स्थान से तंग आ गए है और जो एक शांत और एकांत वातावरण की तलाश कर रहे है,

उन के लिए यह स्थान एक आदर्श स्थान साबित हो सकता है। समय व्यतीत करने और घूमने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर स्थान

धर्मशाला में स्तिथ यह थथारणा ट्रेक (Thatharna Trek) एक बेहद शांत और खूबसूरत ट्रेक है, यह ट्रेक पिछले ही कुछ सालो में बहुत ही लोकप्रिय हुआ है, जिसका कारण यहां का वातावरण और यहां के प्राकृतिक दृश्य है,

हर साल बहुत से सैलानी यहां की यात्रा के लिए आते है, यदि आप यहां आना चाहते है तो आप के लिए यहां धर्मशाला से खड़ोता बेस कैंप तक गाडी के माद्यम से पहुंच सकते हैं।

यहां का रास्ता अभी पक्का नहीं हुआ है। यहां आप को बहुत से छोटे-छोटे कैफ़े देखने को मिल जाएंगे। यहां आप चाय या मेग्गी का सवाद भी ले सकते है।

खड़ोता बेस कैंप से थथारणा ट्रेक की दुरी

आप यहां कुछ समय व्यतीत करने के बाद अपनी यात्रा को शुरू कर सकते है। इस लोकप्रिय ट्रेक की दुरी खड़ोता बेस कैंप से लगभग 5 से 6 किलोमीटर तक की है। इस खड़ोता से आप अपना ट्रेक शुरू कर सकते है।

इस ट्रेक को पूरा करने के लिए आप को लगभग 3 घंटे का समय लगता है। इस रास्ते में आप प्रकृति की सुंदरता का आनंद लें सकते है, यहां का पूरा ट्रेक प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है। जो आप को बहुत ही रोमांचित करेगा।

थथारणा ट्रेक (Thatharna Trek) आने का सबसे सही समय

यदि आप हिमाचल प्रदेश में स्तिथ धर्मशाला की यात्रा करने के लिए आ रहे है तो आप इस स्थान में जाना ना भूले। यहां की यात्रा करने का सबसे सही समय मई से अक्टूबर तथा गर्मियों के दौरान का होता है।

पर्टयक वैसे तो सर्दियों में भी इस ट्रैक को कर सकते है। मगर दिसम्बर से लेकर मार्च तक यह स्थान बेहद ठण्डा रहता है,यह स्थान धौलाधार की पहाड़ियों के नजदीक होने की वजह से ठण्डा ही रहता है।

गर्मी के मौसम में गर्मी से राहत पाने के लिए यह एक आदर्श स्थान है। सर्दियों के मौसम के दौरान यहां कई बार टेम्प्रेचर (-5) तक चला जाता है।

धौलाधार के किनारे बसा यह एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध ट्रेक है। जो आप को भृत्य ही रोमांचित करेगा।

“थथारणा ट्रेक” हिमाचल प्रदेश में स्तिथ एक बहुत ही लोकप्रिय और प्रसिद्ध पर्टयक स्थान, “Thatharna Trek” a very popular and famous tourist place in Himachal Pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *