01 बार फिर प्रिंसीपल ऑफिस खुलेंगे, ऑनलाइन स्टडी को लेकर अपडेट प्रधानाचार्य लेंगे

corona in himachal

हिमाचल प्रदेश में स्तिथ कालेजों में गुरुवार से 01 बार फिर प्रिंसीपल ऑफिस खुलेंगे, इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में प्रिंसीपल स्कूल आएंगे इसी के साथ बताया जा रहा

है की अब शिक्षक घरों से छात्रों को ऑनलाइन पढ़ाई करवाएंगे, इसी के साथ शिक्षा विभाग ने बुधवार को इस बाबत अधिसूचना जारी कर प्रिंसीपल्स को कहा है कि स्कूल में स्टाफ को ज्यादा न बुलाया जाए।

जिओ टीवी, दूरदर्शन और तमाम ऑनलाइन वेबसाइट खोल दी जाएंगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की वहीं शिक्षकों से ऑनलाइन स्टडी को लेकर अपडेट भी प्रधानाचार्य लेंगे, साथ ही हिमाचल प्रदेश में स्कूल, कालेजों में गुरुवार से ऑनलाइन स्टडी के लिए पोर्टल खोल दिया जाएगा, साथ ही

क्लास पहली से जमा 02 तक के छात्रों के लिए हर घर पाठशाला, जिओ टीवी, दूरदर्शन और तमाम ऑनलाइन वेबसाइट खोल दी जाएंगी।

वेबसाइट के माध्यम से शिक्षकों को हर रोज बताना होगा कि छात्रों को कितना पढ़ाया जा रहा

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की साथ ही इस बार ऑनलाइन स्टडी को लेकर शिक्षा विभाग शिक्षकों के बारे में ऑनलाइन अपडेट लेंगे,

साथ ही वेबसाइट के माध्यम से शिक्षकों को हर रोज बताना होगा कि छात्रों को कितना पढ़ाया जा रहा है, इसी के साथ बुधवार को शिक्षा विभाग ने इस बाबत अधिसूचना जारी कर दी है।

कैबिनेट में हुए फैसलो को लिखित में अधिसूचना जारी

इसी के साथ कैबिनेट में हुए फैसलो को लिखित में अधिसूचना जारी कर सरकार ने स्कूल प्रबंधन को इसका सख्ती से पालन करने को कहा है, साथ ही नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों के सेकेंड टर्म एग्जाम पहली से 15 दिसंबर तक आयोजित करवाए जाएंगे।

प्रशासनिक कार्य शुरू करने के लिए प्रबंधन जरूरत के हिसाब से स्टाफ को बुला सकते

इसी के साथ प्रदेश सरकार की ओर से जारी की गई लिखित अधिसूचना के अनुसार स्कूल, कालेज में प्रशासनिक कार्य शुरू करने के लिए प्रबंधन जरूरत के हिसाब से

स्टाफ को बुला सकते हैं, साथ ही बता दें कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने 31 दिसंबर तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है।

प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में भी कक्षाएं 31 दिंसबर तक नहीं लगेंगी

इसी के साथ सरकार ने लिखित आदेश दिए हैं कि अब राज्य के स्कूल, कालेज, आईटीआई, कोचिंग सेंटर व सभी प्राइवेट शिक्षण संस्थानों में भी कक्षाएं 31 दिंसबर तक नहीं लगेंगी।

जिस का कारण हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले है, इसी के साथ कैबिनेट में लिए गए फैसले में यह भी अहम है कि पहली जनवरी से 12 फरवरी तक विंटर वेकेशन स्कूलों में अवकाश रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *