08 जिलों में येलो अलर्ट जारी, 25 नवंबर को भारी बारिश और बर्फबारी होने की आशंका

lahol spiti himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश के उच्च क्षेत्र जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति और लोकप्रिय पर्टयक स्थान कुल्लू जिले में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है, मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की प्रदेश के जिला कुल्लू व लाहौल की ऊंची चोटियों पर रविवार रात से बर्फबारी हो रही है।

मनाली में 6 सेंटीमीटर ताजा हिपमात

इसी के साथ रोहतांग में 20 सेंटीमीटर, केलांग, किरतिंग, तिंदी, उदयपुर और गैमूर में 3 सेंटीमीटर, के साथ सिस्सू और काजा में 6 सेंटीमीटर जबकि कुल्लू के प्रसिद्ध पर्टयक स्थान मनाली में 6 सेंटीमीटर ताजा हिपमात हुआ है।

सोमवार सुबह से तेज हवाएं चलने के कारण मौसम भी ठंडक भरा हो गया

हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल के रिहायशी इलाकों में भी हिमपात का दौर जारी है, जिस बजह से यहां का तापमान भी कम हो गया है, जिसकी बजह से ठण्ड भी बढ़ गयी है, पर्यटन नगरी मनाली में सुबह बारिश हुई है

तथा सोमवार सुबह से तेज हवाएं चलने के कारण मौसम भी ठंडक भरा हो गया है, यहां लोग सुबह से अपने घरों में दुबके हुए हैं, मौसम विभाग द्वारा यहां आज भी बर्फबारी हो रही है।

बर्फबारी वाले क्षेत्रों में हिमाचल पथ परिवहन निगम ने बसों का संचालन हुआ बंद

हिमाचल की देवभूमि कुल्लू में मौसम को देखते हुए बर्फबारी वाले क्षेत्रों में हिमाचल पथ परिवहन निगम ने बसों का संचालन फिलहाल रोक दिया गया है, जिस का कारण भारी मात्रा में बर्फबारी है,

यहां के रास्ते भी बर्फबारी की बजह से बंद हो गए है, प्रशासन ने पर्यटकों व आम लोगों को संवदेनशील इलाकों की ओर न जाने की हिदायत दी है।

08 जिलों में येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 25 नवंबर को प्रदेश के 08 जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी होने के आसार बताया है, साथ ही इन 08 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है,

फिलहाल यहां पर पर्टयकों को भी जाने से रोका जा रहा है, तथा जब तक मौसम पूरी तरह से खुल नहीं जाता तब तक यहां पर सैलानियों की आवाजाही भी कम होने के आसार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *