हिमाचल में 15 नवंबर को कई क्षेत्रो में पर भारी बारिश होनी आशंका

weather in himachal

हिमाचल प्रदेश में 15 नवंबर को कई क्षेत्रो में पर भारी बारिश होनी आशंका है, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग द्वारा राज्य में भारी बारिश होने का यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

हिमाचल प्रदेश के मैदानी इलाकों में 16 नवंबर से मौसम साफ हो जाएगा इसी के साथ वहीं, मध्यम ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 16 नवंबर को भी मौसम खराब बना रहेगा जिस से कई क्षेत्रो में भारी संख्या में बारिश हो सकती है।

प्रदेश में ठंड का प्रकोप ओर बढ़ने की संभावना जताई जा रही

इसी के साथ बताया जा रहा है की विभाग द्वारा ऊंचाई वाले क्षेत्रों में 18 नवंबर तक बारिश व बर्फबारी होने का पूर्वानुमान भी लगाया गया है, इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की इस दौरान हिमाचल प्रदेश में ठंड का

प्रकोप ओर बढ़ने की संभावना जताई जा रही है, इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के अधिकतर क्षेत्रों में गुरुवार को मौसम साफ बना रहा यह सभी जानकारी मौसम विभाग शिमला ने भी आंकड़े प्रस्तुत कर दिए गए है।

शीतलहर चलने से अधिकतम तापमान में एक से 03 डिग्री तक की गिरावट दर्ज

हिमाचल प्रदेश में कई क्षेत्रो में दिन के समय चटक धूप खिली रही है, इसी के साथ मगर दोपहर बाद शीतलहर चलने से अधिकतम तापमान में एक से 03 डिग्री तक की गिरावट आई है, इसी के साथ केलांग के पारे में सबसे ज्यादा 03 डिग्री तक गिरावट आई है।

तापमान आंकड़ों के अनुसार

इसी के साथ इसके अलावा चंबा में 0.2, डलहौजी व हमीरपुर में 01, भुंतर में भी 01, इसी के साथ मौसम विभाग द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार शिमला, ऊना, धर्मशाला, नाहन, सोलन, कागंड़ा, बिलासपुर के तापमान में भी हल्की गिरावट आंकी गई है।

मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने दी जानकारी

इसी के साथ बताया जा रहा है की मौसम विभाग के निदेशक डा. मनमोहन सिंह ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में 15 नवंबर को हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी

बारिश होगी, जिस बजह से प्रदेश में मौसम विभाग ने प्रदेश के कई क्षेत्रो में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *