चम्बा के शिक्षक देशराज को ओरबिंदो सोसाइटी की ओर से नेशनल अवार्ड से नवाजा गया

corona in himachal

हिमाचल प्रदेश के जिला चंबा के प्रारंभिक शिक्षा खंड गरोला के अंतर्गत आने वाले राजकीय प्राथमिक विद्यालय थल्ली सियुका के शिक्षक देशराज को ओरबिंदो सोसाइटी की ओर से नेशनल अवार्ड से नवाजा गया है, प्राप्त जानकारी के अँसुअर बताया जा रहा हैं।

देश भर के 26 शिक्षकों में प्रदेश के 02 शिक्षकों को इस अवार्ड के लिए चुना गया

की नई दिल्ली में मंगलवार को समारोह में यह अवार्ड केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दिया है, साथ ही बताया जा रहा है की देश भर के 26 शिक्षकों में प्रदेश के 02 शिक्षकों को इस अवार्ड के लिए चुना गया।

देश राज को अनेक प्रकार का लर्निंग मैटीरियल तैयार करने के लिए सम्मानित किया जा चुका है

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की प्रदेश में फैले कोरोना महामारी के कारण यह अवार्ड वर्चुअल रूप से दिया गया है, इसी के साथ प्राथमिक स्तर पर बच्चों को गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने तथा खेल-खेल में

शिक्षा, स्मार्ट विद्यालय बनाने के लिए, अनेक प्रकार का लर्निंग मैटीरियल तैयार करने के लिए अध्यापक देशराज को पहले भी विद्यालय प्रबंधन समिति और कई संस्थाओं की ओर से सम्मानित किया जा चुका है।

साथ ही बताया जा रहा है की 26 शिक्षकों में से चंबा जिले से देशराज और बिलासपुर जिले से शिक्षिका को इस पुरस्कार के लिए चुना गया था, जिन्होंने प्रदेश में यह सम्मान हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *