बढ़ते कोरोना मामलो की बजह से स्कूलों को एक सप्ताह के लिए किया जा सकता है बंद

jairam CM himachal

हिमाचल प्रदेश में मंत्रिमंडल की बैठक आज मंगलवार को दोपहर बाद 03 बजे आयोजित की जायेगी, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, की इस बैठक में प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कई अहम फैसले लेंगे तथा कई अहम बातो पर चर्चा करेंगे।

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते बैठक में स्कूलों को एक सप्ताह तक बंद करने का फैसला लिया जा सकता है।

दिवाली से 02-03 दिन पहले और दिवाली से दो-तीन बाद में स्कूलों को बंद रखने की योजना

इसी के साथ बताया जा रहा है की दिवाली से 02-03 दिन पहले और दिवाली से दो-तीन बाद में स्कूलों को बंद रखने का विकल्प मंत्रिमंडल के समक्ष रखा जाना है, साथ ही नौवीं से 12वीं कक्षा के लिए 02 नवंबर से हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में नियमित कक्षाएं शुरू हुई हैं।

इसी दौरान मंडी जिला में काफी अधिक संख्या में शिक्षक और विद्यार्थी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके चलते यह निर्णय लिया जा रहा है।

अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमति पत्र देने से कर रहे परहेज

भेजने के लिए सहमति पत्र देने से परहेज कर रहे हैं, हर कोई चाहता है की वो अपने बच्चो को इस वायरस से सुरक्षित रकह सके, जिसके तहत यह निर्णय लिया जाना है।

इसके चलते स्कूलों में नियमित कक्षाएं लगाने के लिए आने वाले विद्यार्थियों की संख्या भी बहुत कम हो गई है।

स्कूलों में काफी काम संख्या में छात्र पहुंच रहे है, इसी के साथ अधिकारियों का मानना है कि कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने के लिए एक सप्ताह तक स्कूलों को अगर बंद किया जाए तो हालात में कुछ हद तक सुधार हो सकता है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में ही होगा आज फैसला

इसी के साथ ऐसे में दिवाली से दो-तीन पहले और दो-तीन बाद में स्कूलों को बंद रखने को लेकर मंत्रिमंडल के समक्ष विकल्प रखा जा सकता है, जिसको लेकर आज निर्णय लिया जा सकता है।

हालांकि स्कूल बंद होंगे या नहीं, इस पर फ़िलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है, साथ ही इसको लेकर अंतिम फैसला मंगलवार दोपहर बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *