सरकारी स्कूलों में नौवीं से 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 01 दिसंबर से होना तय हुआ

himachal pradesh (2)

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस की बजह से प्रदेश स्तिथ सरकारी स्कूलों में नौवीं से 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 01 दिसंबर से होना तय हुआ है, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में

सेकेंड टर्म की इन परीक्षाओं को ऑनलाइन ही लिया जाएगा, इसी के साथ बताया जा रहा है की शिक्षा विभाग ने इसकी डेटशीट भी जारी कर दी है।

मोबाइल फोन से वंचित विद्यार्थियों को घर पर प्रश्नपत्र मुहैया करवाए जाएंगे

इसी के साथ मोबाइल फोन से वंचित विद्यार्थियों को घर पर प्रश्नपत्र मुहैया करवाए जाएंगे, जिस से वो घर पर ही परीक्षा दे पाए, इसी के साथ ऑनलाइन परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से पासवर्ड से लॉक प्रश्नपत्र भेजे जाएंगे।

इसी के साथ निर्धारित समय में परीक्षा पूरी करने के बाद विद्यार्थियों को व्हाट्सएप के माध्यम से आंसरशीट की फोटो लेकर शिक्षक को भेजनी होगी।

विषयों को हर घर पाठशाला कार्यक्रम के में नहीं पढ़ाया जा रहा

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश घर बैठ कर परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की निगरानी का जिम्मा अभिभावकों पर सौंपा गया है, जिन विषयों को हर घर पाठशाला कार्यक्रम के में नहीं पढ़ाया जा रहा है और शिक्षक अपने स्तर पर उन विषयों को पढ़ा रहे हैं तो ऐसे विषयों की परीक्षाएं स्कूल स्तर पर 10 से 14 दिसंबर के बीच होंगी।

11वीं और 12वीं कक्षा की मुख्य विषयों की परीक्षाएं 09 दिसंबर को समाप्त होंगी

इसी के साथ नौवीं और 10वीं कक्षा की मुख्य विषयों की परीक्षा 08 दिसंबर और 11वीं और 12वीं कक्षा की मुख्य विषयों की परीक्षाएं 09 दिसंबर को समाप्त होंगी,

इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की 15 दिसंबर तक अभिभावकों के माध्यम से विद्यार्थियों को अपनी आंसरशीट स्कूलों में जमा करवानी होंगी।

23 दिसंबर तक शिक्षक आंसरशीटों की जांच करेंगे

इसी के साथ 23 दिसंबर तक शिक्षक आंसरशीटों की जांच करेंगे तथा साथ ही 30 दिसंबर तक ई संवाद के माध्यम से शिक्षकों को परीक्षा परिणाम जमा करवाना होगा तथा परीक्षा का परिणाम छात्रों तक पहुँचाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *