हिमाचल सरकार ने केंद्र से विशेष एक प्रोजेक्ट के लिए मांग उठाई

bhanupuri bilaspur railine

हिमाचल प्रदेश सरकार ने एक बार फिर केंद्र सरकार से गुहार लगाई है, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है, इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के रेल प्रोजेक्ट्स में आर्थिक मदद दे इसी के साथ प्रदेश सरकार ने केंद्र से

विशेष एक प्रोजेक्ट के लिए मांग उठाई है, इसी के साथ शत-प्रतिशत खर्च केंद्र सरकार वहन करे, क्योंकि हिमाचल प्रदेश जैसा छोटा राज्य, जिसकी वित्तीय हालत भी ठीक नहीं है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की है

इसी के साथ वह इस राशि को वहन नहीं कर सकता है, साथ ही यह भी एक वजह है कि यहां रेल प्रोजेक्ट तेजी से नहीं बन पा रहे है, इसी के साथ रविवार को मुख्यमंत्री

जयराम ठाकुर ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात कर इन मामलों पर गंभीरता से चर्चा की है, तथा बहुत सी अहम बातो पर चर्चा की गयी है।

इन्वेस्टर्स मीट में पीयूष गोयल हिमाचल प्रदेश आए है

इसी के साथ बताया जा रहा है की इससे पहले भी मुख्यमंत्री उनसे गुहार लगा चुके हैं साथ ही पिछले साल इन्वेस्टर्स मीट में पीयूष गोयल हिमाचल प्रदेश आए थे और उस दौरान भी उनसे बातचीत की गई थी।

इसी के साथ एक बार फिर CM ने दोहराया है कि भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेल लाइन के लिए केंद्र सरकार शत-प्रतिशत केंद्रीय निधि प्रदान करे।

भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेललाइन सामरिक दृष्टि से महत्त्वपूर्ण

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रेल मंत्री से कहा कि भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेललाइन सामरिक दृष्टि से महत्त्वपूर्ण है, जिसके लिए शत-प्रतिशत केंद्रीय निधि प्रदान की जानी चाहिए ताकि उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार के पास सीमित साधन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *