लाहौल की चंद्रा घाटी की 04 पंचायतों कोरोना वायरस की बजह से धारा 144 लागू

हिमाचल प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण अब पर्यटक कुछ बंदिशों के साथ ही अटल टनल पार कर सकते हैं, प्राप्त जानकारी के अनुसार

बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश के जिला लाहौल स्पीति प्रशासन ने इस संदर्भ में शुक्रवार देर शाम अधिसूचना जारी कर दी है।

पर्यटक अटल टनल के नार्थ पोर्टल से सिस्सू के समीप नर्सरी तक आ सकेंगे

इसी के साथ अधिसूचना के मुताबिक अब पर्यटक अटल टनल के नार्थ पोर्टल से सिस्सू के समीप नर्सरी तक आ सकेंगे, साथ ही इसके आगे जाने के लिए पर्यटकों पर कुछ दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया है।

कोकसर, सिस्सू, खंगसर और गोंदला में धारा 144 लागू

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की लेह जाने वाले सेना के वाहनों और स्थानीय लोगों पर प्रतिबंध लागू नहीं होता है, यह केवल पर्टयकों के लिए बंद किया गया है, वहीं कोरोना वायरस के चलते चंद्रा घाटी की 04 पंचायतों कोकसर, सिस्सू, खंगसर और गोंदला में धारा 144 लागू कर दी गई है।

यहां प्रवेश बंद कर दिया गया है, इसी के साथ यहां 02 सप्ताह के भीतर लाहौल की चंद्रा घाटी में 200 से अधिक कोरोना वायरस के मामले सामने आ गए हैं।

कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए पर्यटकों पर कुछ दिनों के लिए यह पाबंदी

इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की इसी को देखते हुए लाहौल-स्पीति प्रशासन ने यह निर्णय लिया है, प्राप्त जानकारी के अनुसार उपायुक्त पंकज राय ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए पर्यटकों पर कुछ दिनों के लिए यह पाबंदी लगाई गई है।

नर्सरी में पुलिस चेक पोस्ट में सैलानियों को आगे आने से रोका जाएगा

इसी के साथ नर्सरी में पुलिस चेक पोस्ट में सैलानियों को आगे आने से रोका जाएगा, साथ ही अटल टनल खुलने के बाद अब मनाली पहुंचने वाले पर्यटकों के लिए नॉर्थ पोर्टल और सिस्सू का इलाका स्नो प्वाइंट बना दिया गया है।

रोजाना सैकड़ों पर्यटक लाहौल घाटी का रुख कर रहे

इसी के साथ बर्फ को करीब से देखने और उस में मौज मस्ती करने के लिए रोजाना सैकड़ों पर्यटक लाहौल घाटी का रुख कर रहे हैं, कोरोना वायरस के चलते स्थानीय

लोग भी पर्यटकों के लाहौल आने का विरोध कर रहे हैं, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके जिस के लिए योजना बनाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *