हिमाचल में हर रविवार को बाजार बंद रहेंगे, रात को भी दौड़ेंगी बसे

HRTC

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हिमाचल के सभी जिलों में हर रविवार को बाजार बंद रहेंगे, इसी के साथ बताया जा रहा है की केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी।

इसी के साथ बताया जा रहा है की कैबिनेट बैठक के दूसरे ही दिन सरकार ने यह फैसला लिया है कि नाइट कर्फ्यू में भी सरकारी और निजी बसें प्रदेश के भीतर और बाहरी राज्यों के लिए दौड़ेंगी।

04 जिलों में रात 8 से सुबह 06 बजे तक बस सेवा भी बंद रहेगी

इसी के साथ बताया जा रहा है की कर्फ्यू वाले जिलों में यात्री का टिकट बतौर पास चलेगा, इसी के साथ शिमला, मंडी, कुल्लू और कांगड़ा जिले में रात को सवारियां उतारी तो जाएंगी,

लेकिन चढ़ाई नहीं जाएंगी, इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की बीते दिन सरकार ने फैसला लिया था कि 04 जिलों में रात 8 से सुबह 06 बजे तक बस सेवा भी बंद रहेगी।

15 दिसंबर तक दिव्यांग कर्मचारियों के लिए सरकारी कार्यालयों में आना जरूरी

इसी के साथ इस बैठक में यह भी निर्णय लिए गए की शादियों, सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों समेत भीड़भाड़ वाले बड़े आयोजनों के लिए तहसीलदार,

एसडीएम या इनसे ऊपर के अधिकारियों से अनुमति लेनी होगी, इसी के साथ 15 दिसंबर तक दिव्यांग कर्मचारियों के लिए सरकारी कार्यालयों में आना जरूरी नहीं है।

04 जिलों में रात्रि कर्फ्यू और बिना मास्क 1,000 रुपये जुर्माने की अधिसूचना जारी

इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में 50 फीसदी सवारियों के साथ बसें चलाने के साथ प्रदेश के 04 जिलों में रात्रि कर्फ्यू और बिना मास्क 1,000 रुपये जुर्माने की अधिसूचना जारी कर दी गई है, इसी एक साथ अधिसूचना के

मुताबिक कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए विद्यार्थियों के लिए सभी सरकारी स्कूल-कॉलेज और अन्य शिक्षण संस्थान 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे, ताकि इस वायरस से प्रदेश के छात्रों को बचाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *