कल से शिमला, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू

cabinet in himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश की आज हुई कैबिनेट की बैठक में बहुत से कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की आज हुई बैठक में फैसला लिया गया कि राजधानी शिमला, कुल्लू, मंडी और

कांगड़ा में रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इसी के साथ यह 24 नवंबर मंगलवार से लगेगा, इसी के साथ हिमाचल प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानो को भी 31 दिसंबर तक बंद कर दिया गया है।

15 दिसंबर तक जनमंच और राजनीतिक रैलियां स्थगित

इसी के साथ 15 दिसंबर तक जनमंच और राजनीतिक रैलियां स्थगित कर दी गई हैं, इसी के साथ मिली जानकारी के अनुसार स्कूलों में 26 नंवबर से शिक्षक बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाएंगे, इसी के साथ ऑनलाइन पढ़ाई सर्दियों में भी जारी रहेगी, साथ ही स्कूली बच्चे प्रमोट कर अगली कक्षा में जाएंगे।

दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं मार्च 2021 में होगी

इसी के साथ प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की हिमाचल प्रदेश में दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं मार्च 2021 में होगी, साथ ही 30 प्रतिशत सिलेबस कम किया जाएगा, जिस से छात्रों को भी राहत मिलेगी।

मास्क नहीं पहना तो देना होगा 1,000 रुपये जुर्माना

देश भर में फैले कोरोना वायरस कोविड महामारी के कारण सभी कार्यालयों में क्लास थ्री और फोर्थ क्लास कर्मचारी 50 प्रतिशत ही आएंगे, इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में यदि मास्क नहीं पहना तो 1,000 रुपये जुर्माना किया जाएगा।

तथा इसी के साथ हिमाचल प्रदेश में सभी बसें 15 दिसंबर तक 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर ही चलेंगी, किसी भी निजी या सरकारी बसों में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर ही यात्री सफर कर पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *