नो प्रॉफिट नो लॉस पर बाजार भाव से सस्ता राशन डिपुओं में उपलब्ध कराएगी सरकार

khady aapurti

हिमाचल प्रदेश सरकार ने करीब 3 लाख आयकरदाताओं को नो प्रॉफिट नो लॉस पर बाजार भाव से सस्ता राशन डिपुओं में उपलब्ध कराएगी, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की दिसंबर से यह राशन मिलना शुरू हो जाएगा।

दालें, खाद्य तेल, चीनी और नमक शामिल है

इसी के साथ यह बताया जा रहा हैं की इसमें दालें, खाद्य तेल, चीनी और नमक शामिल है, साथ ही आटा-चावल पर पहले की तरह सब्सिडी बहाल कर दी है,

इसी के साथ इन्हें अब एपीएल वालों को मिलने वाले रेट पर ही चावल 10 रुपये और आटा 9 रुपये के हिसाब से मिलेगा।

10 लाख के करीब APL और साढ़े 5 BPL और अन्य आयकरदाता शामिल

हिमाचल प्रदेश में कुल साढ़े 18 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं, इसी के साथ जिनमें 10 लाख के करीब APL और साढ़े 5 BPL और अन्य आयकरदाता शामिल हैं, इसी के साथ कैबिनेट ने आयकरदाताओं को सब्सिडी पर राशन

देना बंद कर दिया था, इसी के साथ अब इन्हें नो प्रॉफिट, नो लॉस पर राशन देने का फैसला लिया है, इसी के साथ खाद्य आपूर्ति निगम को थोक में सरसों तेल 125 से 130 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

उपभोक्ताओं को यह तेल 103 रुपये में दिया जा रहा

इसी के साथ सब्सिडी देकर उपभोक्ताओं को यह तेल 103 रुपये में दिया जा रहा है, साथ ही बताया जा रहा है की मार्केट में तेल 140 से 150 रुपये लीटर मिलता है, इसी के साथ इसी तरह दालों के दाम भी मार्केट में 90 रुपये प्रतिकिलो से अधिक हैं।

थोक में जिस रेट से निगम को खाद्य वस्तुओं मिलेंगी

इसी लिए खाद्य आपूर्ति निगम का मानना है कि थोक में जिस रेट से निगम को खाद्य वस्तुओं मिलेंगी, उसी रेट पर आयकरदाताओं को उपलब्ध होंगी, जिस बजह से बहुत से लोगो को कम कीमत पर राशन मिल पायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *