राजधानी शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर 72 सीटर विमान उतरने की तैयारी

shimla airport

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे पर 72 सीटर विमान उतरने की तैयारी में है, इसी के साथ बताया जा रहा है की 1,200 मीटर रनवे की लंबाई और चौड़ाई और बढ़ाने की संभावनाओं को तलाशने के

लिए बताया जा रहा है की एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने सर्वेक्षण शुरू कर दिया है, इसी के साथ बताया जा रहा है की बाधा सीमा सर्वेक्षण (ओएलएस) के लिए अथॉरिटी की टीम इन दिनों हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में जुटी हुई है।

शिमला में स्तिथ इस एयरपोर्ट पर सिर्फ दिल्ली से उड़ानें आती और जाती है

इसी के साथ बताया जा रहा है की एयरपोर्ट पर सिर्फ दिल्ली से उड़ानें आती हैं, साथ ही जो इस साल फरवरी से बंद की गयी हैं, इसी के साथ बताया जा रहा है की प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 20 किलोमीटर दूर जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे का रनवे 1,200 मीटर है।

इसी के साथ बताया जा रहा है की अभी यहां पर 42 सीटर विमान ही उतर पाता है, इसी के साथ केंद्र ने हिमाचल प्रदेश सरकार की मांग पर हवाई अड्डे के विस्तारीकरण को हरी झंडी दे दी है।

शिमला में स्तिथ इस एयरपोर्ट पर एटीआर 72 को उतारने की तैयारी की जा रही

इसी के साथ बताया जा रहा है की इस रनवे के चौड़ा और लंबा होने पर यहां एटीआर 72 को उतारने की तैयारी की जा रही है, इसी के साथ बताया जा रहा है की बड़े हवाई जहाज की सुरक्षित लैंडिंग को 1,500 मीटर रनवे होना जरूरी है,

इसी लिए शिमला हवाई अड्डे के तीनों ओर गहरी खाई है। ऐसे में इस हवाई अड्डे के 1,200 मीटर रनवे को अब करीब 1,500 तक करने की तैयारी शुरू है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *