प्रदेश में बढ़ते कोरोना के कारण विधानसभा का विंटर सेशन लटक सकता

vidhan sabba dharamshala winter sission

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का विंटर सेशन लटक सकता है, प्रदेश भर में बढ़ते कोरोना के मामलो की बजह से हिमाचल प्रदेश में कोरोना संकट और भी अधियक बढ़ गया है, ऐसे में सरकार ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी थी।

मगर अब लगता है कि कोेरोना वायरस को देखते हुए सरकार फिलहाल यह आयोजन न करे, इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की वैसे भी प्रावधान है कि एक सत्र के बाद 06 महीने के समय में दूसरा आयोजन किया जा सकता है।

सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए संसदीय कार्यमंत्री को भी कह दिया गया

इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है कि इसलिए सरकार जनवरी या फिर फरवरी में विंटर सेशन करवा सकती है, साथ ही अभी इस पर फैसला नहीं लिया गया है, परंतु सभी दलों से बैठक करने के बाद इस पर सरकार फैसला लेगी।

तथा इस पर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए संसदीय कार्यमंत्री को भी कह दिया गया है,स साथ ही उनको कैबिनेट ने कहा है कि वह सभी दलों की बैठक कर वर्तमान स्थिति पर चर्चा करें और इस पर निर्णय लें कि सत्र किया जाना है।

सर्वदलीय बैठक के लिए तारीख तय कर ली जाएगी

जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की एक या दो दिन में सर्वदलीय बैठक के लिए तारीख तय कर ली जाएगी, इसी के साथ इसके लिए विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री से व राकेश सिंघा से बात करेंगे,

इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की कांग्रेस इस पर अपने विधायकों की राय लेगी और साथ ही में उसे जानने के बाद सरकार से चर्चा की जाएगी, या नहीं इसी के साथ इस पर अभी निर्णय होना बाकी है की सत्र किया जाएगा या नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *