पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षकों को अब 25 नवंबर तक घोषित विशेष छुट्टियां रद्द

panchayat himachal

हिमाचल प्रदेश में पंचायत चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षकों को अब 25 नवंबर तक घोषित की गई विशेष छुट्टियां नहीं मिल पाएगी, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए

शिक्षण संस्थानों में घोषित हुए विशेष छुट्टियों के आदेशों में शिक्षा विभाग ने संशोधन कर दिया है, इसी के साथ यह भी कहा जा रहा है की शिक्षा सचिव राजीव शर्मा की ओर से संशोधित आदेश जारी किए गए है।

दाखिलों की प्रक्रिया में नियुक्त शिक्षकों-गैर शिक्षकों का आना अनिवार्य कर दिया गया

साथ ही इसके तहत तकनीकी शिक्षण संस्थानों में काउंसलिंग और दाखिलों की प्रक्रिया में नियुक्त शिक्षकों-गैर शिक्षकों का आना अनिवार्य कर दिया गया है।

इसके अलावा डीएलएड परीक्षाओं के नियुक्त स्टाफ और पोलिंग बूथ वाले संस्थानों के स्टाफ की छुट्टियां भी बंद कर दी गई हैं, बताया जा रहा है की प्रदेश में अब इन शिक्षकों को छुट्टियां नहीं मिल पाएगी।

संक्रमण के मामलों को देखते हुए 11 से 25 नवंबर तक विशेष छुट्टियां देने का फैसला लिया था

हिमाचल प्रदेश सरकार ने बीते दिनों हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में शिक्षण संस्थानों में बढ़ रहे कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलों को देखते हुए 11 से 25 नवंबर तक विशेष छुट्टियां देने का फैसला लिया है, इसी के

साथ इसी कड़ी में बुधवार को छुट्टियों के लिखित निर्देश जारी हुए थे, मगर इन आदेशों के चलते शिक्षण संस्थानों में नियुक्त शिक्षकों और गैर शिक्षकों में अपनी विशेष ड्यूटियों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रही है।

कई अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर कर दिया

इसी के साथ ऐसे में शिक्षा सचिव ने संशोधित आदेश जारी करते हुए इन विशेष छुट्टियों के कई अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर कर दिया है, इसी के साथ

शिक्षा सचिव की ओर से जारी आदेशों में कहा गया है कि मतदाता सूचियों के पुर्ननिरिक्षण में नियुक्त स्टाफ को यह छुट्टियां नहीं मिल सकेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *