शिमला में एक बोलेरो के खाई में गिरने से 02 लोगों की मौके पर ही मौत, 07 लोग घायल

accident in kullu

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के ग्रामीण के थाना ढली के तहत बलदेयां के स्वांक्यार में रविवार सुबह एक भयनाक सड़क दुर्द्घटना हो गयी है जिस में एक बोलेरो के खाई में गिरने से 02 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इस हादसे में 07 लोग घायल हो गए है, साथ ही पुलिस के अनुसार दी गयी जानकारी के मुताबिक बोलेरो (एचपी 63 डी 2386) ठियोग के धर्मुपर से धामी शादी में बजंतरियों को लेकर जा रही थी।

यह बलेरो सुबह करीब 4:30 बजे बसंतपुर के समीप बलदेयां के स्वांक्यार में दुर्घटनाग्रस्त हो गई

इसी दौरान सुबह करीब 4:30 बजे बसंतपुर के समीप बलदेयां के स्वांक्यार में दुर्घटनाग्रस्त हो गई तथा इस भयानक दुर्घटना के होने का अहम कारण तेज गति एवं लापरवाही माना जा रहा है, इसी के साथ यह भी कहा जा

रहा है की गाड़ी में चालक समेत 09 लोग सवार थे, साथ ही मृतकों की पहचान तिलक राम (48) पुत्र तुलाराम निवासी परलोग करसोग मंडी तथा चमन लाल (34) पुत्र यशपाल कंडी धर्मपुर ठियोग के तौर पर हुई है।

घायलों में से 04 लोगों को IGMC शिमला भेजा गया

इसी के साथ मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की नागरिक अस्पताल सुन्नी में पोस्टमार्टम करवाकर शवो को परिजनों को सौंप दिए गए हैं, इसी के साथ वहीं घायलों में से 04 लोगों को IGMC शिमला भेजा गया है,

जिनमें से 02 की हालत गंभीर रूप से खराब है तथा 02 अन्य घायलों का सुन्नी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

अग्निशमन बल मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों के साथ बचाव एवं राहत कार्य को अंजाम दिया

मिली जानकारी के अनुसार वाहन चालक को हल्की चोटें आई है, इसी के साथ इस घटना की सूचना मिलते ही सुन्नी से अग्निशमन बल मौके पर पहुंचा और स्थानीय लोगों के साथ बचाव एवं राहत कार्य को अंजाम दिया। ,

इसमें लगभग 200 मीटर ढलानदार जगह पर राहत कर्मियों को घायलों को निकालने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा, मगर फिर भी उन्होंने सभी घायलों को खाई से निकाल कर उसे अस्पताल पहुंचाया है।

कड़ी मशक्कत के बाद घायलों एवं मृतकों को वाहन से बाहर निकाला गया

इसी के साथ कुछ लोग गाड़ी में तथा गाड़ी के नीचे फंसे हुए थे, साथ ही ढली से थाना प्रभारी राजकुमार तथा मशोबरा से एएसआई इंद्र सिंह घटनास्थल पर पहुंचे तथा उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद घायलों एवं मृतकों को

वाहन से बाहर निकाला, जो पूरी तरह से नष्ट हो चुका था, थाना प्रभारी ढली ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा पुरे मामले की जांच की जा रही है।

वाहन में सवार थे यह लोग

इस दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में हरीश पुत्र तुलाराम धरोगड़ा, भीम सिंह, हेम कृष्ण, वीर सिंह, हेमराज तथा मेघ सिंह निवासी खनयोल करसोग एवं चालक महेश भोगड़ा निवासी धर्मपुर घायल हुए हैं, जिनका अभी फ़िलहाल उपचार चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *