शादी समारोहों की रात को बैंड बाजा बारात पर रोक,100 लोग ही हो पाएंगे शामिल

mandi himachal pradesh

हिमाचल प्रदेश में फैले कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे, प्राप्त जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है की इन्ही मामलो को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 04 जिलों काँगड़ा, कुल्लू, मंडी तथा शिमला में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया

गया है, इसी के साथ बताया जा रहा है की इससे इन जिलों में शादी समारोहों की रात को बैंड बाजा नहीं बजेगा और रात को होने वाली रस्मों पर संकट छा गया है।

100 लोगों के ही शामिल होने की शर्त ने भी आयोजन कर्ताओं को मुसीबत में डाल दिया

इसी के साथ वहीं समारोहों में 100 लोगों के ही शामिल होने की शर्त ने भी आयोजन कर्ताओं को मुसीबत में डाल दिया है, इतने लोग तो घर के ही सदस्य हो जाते है।

इस लिए शादी वाले परिवार पर संकट छा गया है, इसके चलते कई जगह धाम भी कैंसल करनी पड़ी हैं, इसी के साथ होटलों, जंजघरों और मैरिज पैलेस में शादियों की बुकिंग रद्द होने की नौबत आ गई है।

मंडी में ही 24 नवंबर से दिसंबर माह तक करीब 150 शादियां होनी हैं

इसी के साथ अकेले हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में ही 24 नवंबर से दिसंबर माह तक करीब 150 शादियां होनी हैं, इसी के साथ बताया जा रहा है की शाम 08 बजे से सुबह 06 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने के निर्णय से मंडी

जिले के कई होटलों, के जंजघरों और मैरिज पैलेस में रात के समय शादियों के रिसेप्शन की एडवांस बुकिंग रद्द करने की नौबत आ गई है, जिस बजह से परिवार के लोगो को बेहद परेशानी का सामना कर पड़ सकता है।

मैरिज पैलेस शादियों के लिए पहले बुक कर लिए गए है

इसी के साथ अब लोग दिन के समय ही शादियों की रिसेप्शन करेंगे, इसी के साथ इन दिनों शादियों का सीजन है। एक अनुमान के अनुसार मंडी जिले में दिसंबर तक करीब डेढ़ सौ शादियां होनी बताई जा रही है,

ऐसे में आगामी दिसंबर तक होटलों, जंजघरों और मैरिज पैलेस शादियों के लिए पहले बुक कर लिए है जिन की बुकिंग भी कई स्थानों में केंसल करवानी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *